Kathua: आतंकीयो ने बंदूक की नोक पर ग्रामीणों से बनवाया था खाना |
#Social

Kathua: आतंकीयो ने बंदूक की नोक पर ग्रामीणों से बनवाया था खाना



Kathua कठुआ: जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में रविवार को हुए आतंकी हमले में नए खुलासे सामने आए हैं। अनुसूचित सूत्रों के अनुसार, आतंकियों ने इस हमले के दौरान बॉडीकैम पहने हुए थे और पाकिस्तान में बैठे आतंकी आदमियों ने उन्हें लाइव वीडियो रिकॉर्डिंग करने का आदेश दिया था। आतंकी जम्मू-कश्मीर में भारतीय सुरक्षाबलों के खिलाफ डिजिटल टेरर प्लान के तहत कार्रवाई कर रहे हैं। खुफिया सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI आतंकियों को घुसपैठ करने में मदद कर रही है।
हाल के हमलों में भी Encrypted digital map और ऑफलाइन लोकेशन ऐप जैसी तकनीकी सामग्री बरामद हुई है। सूत्रों की माने तो आतंकियों को इन्क्रिप्टेड डिजिटल मैप, ऑफलाइन लोकेशन ऐप के साथ कश्मीर में दाखिल कराने की साजिश को रचा था। पिछले कुछ महीनों में मारे गए आतंकियों के पास से इन्क्रिप्टेड डिजिटल मैप बरामद हुए थे। डिजिटल मैप में पहले से घुसपैठ के रास्ते फीड होते हैं, जिनका इस्तेमाल आतंकी द्वारा किया जाता है।

ग्रामीणों से बंदूक की नोक पर बनवाया खाना
आतंकियों के खिलाफ इस दुष्कर्म की जांच में 20 से अधिक संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया है। जांच में पाया गया कि इन आतंकियों ने गांव में घुसकर ग्रामीणों को बंदूक की नोक पर खाना बनाने के लिए मजबूर किया था। इन आतंकियों की योजना में सुरक्षाबलों से हथियार छीनना भी शामिल था, जो की सफल नहीं हो पाया। जांच में पता चला है कि हमले में घायल होने के बावजूद जवानों ने आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया और उनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया। आतंकी अब पूरे प्लान के तहत सैन्य प्रतिष्ठानों से दूर इलाकों में हमला कर रहे हैं, जहां सुरक्षाबलों की पहुंच कमजोर है। इसका उद्देश्य दिखाया जा रहा है कि सुरक्षाबलों को अतिरिक्त सैन्य सहायता पहुंचाने में समय लगेगा।

Related Articles

Back to top button