IPL Final 2024 – कोलकाता नाइट राइडर्स बना चैंपियन, सनराइजर्स हैदराबाद का सपना टूटा, 8 विकेट से दी करारी शिकस्त – INH24 |
छत्तीसगढ़

IPL Final 2024 – कोलकाता नाइट राइडर्स बना चैंपियन, सनराइजर्स हैदराबाद का सपना टूटा, 8 विकेट से दी करारी शिकस्त – INH24


चेन्नई में खेले गए फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हरा दिया. शाहरुख खान की टीम ने तीसरी बार आईपीएल का खिताब जीता और पूरे 10 साल बाद ये टीम चैंपियन बनी. कोलकाता ने 2014 में आखिरी बार आईपीएल जीता था. उस वक्त कप्तान गौतम गंभीर थे और इस सीजन ये खिलाड़ी टीम का मेंटॉर है और उनकी गाइडंस में ये टीम एक बार फिर चैंपियन बनी है.

कोलकाता ने एकतरफा अंदाज में जीता फाइनल
कोलकाता नाइट राइडर्स ने फाइनल मुकाबला एकतरफा अंदाज में जीता. चेन्नई में सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और पैट कमिंस का ये फैसला टीम को उल्टा पड़ गया. हैदराबाद की पारी पहले ओवर में ही लड़खड़ा गई. केकेआर के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने अभिषेक शर्मा को सिर्फ 2 रन पर बोल्ड कर दिया.

इसके बाद अगले ओवर में वैभव अरोड़ो ने ट्रेविस हेड को खाता भी नहीं खोलने दिया. राहुल त्रिपाठी 9 रन बना सके. मार्करम-20, नीतीश रेड्डी-13 और क्लासेन-16 रन बनाकर आउट हुए. कुल मिलाकर हैदराबाद की टीम 113 रन ही बना सकी.

केकेआर के गेंदबाजों ने सनराइजर्स हैदराबाद की बैटिंग चारों खाने चित की. रसेल ने महज 19 रन देकर 3 विकेट लिए. स्टार्क को 2 कामयाबियां मिली. हर्षित राणा ने 2 विकेट लिए. नरेन ने 4 ओवर में 16 रन देकर 1 विकेट हासिल किया. चक्रवर्ती ने 9 रन देकर 1 विकेट लिया.

केकेआर के बल्लेबाजों ने दिखाया दम
चेन्नई की जिस पिच पर हैदराबाद की बल्लेबाजी फ्लॉप रही, वहां कोलकाता के बल्लेबाजों ने कहर ही ढा दिया. नरेन 6 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन इसके बाद गुरबाज और वेंकटेश अय्यर ने 91 रनों की साझेदारी कर टीम को आईपीएल चैंपियन बना दिया.



Source link

Related Articles

Back to top button