घोर लापरवाही – डिलीवरी के दौरान डॉक्टरों ने काट दिया बच्चे का अंडकोष, मासूम की हुई मौत – INH24 |
छत्तीसगढ़

घोर लापरवाही – डिलीवरी के दौरान डॉक्टरों ने काट दिया बच्चे का अंडकोष, मासूम की हुई मौत – INH24


कर्नाटक के दावणगेरे जिले में सी-सेक्शन के दौरान नवजात शिशु के जननांग काटने का आरोप लगा है. बच्चे की मौत के बाद परिवार ने डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए प्रदर्शन किया है. बच्चे के रिश्तेदारों ने चिगटेरी जिला अस्पताल के बाहर प्रदर्शन किया, डॉक्टर से जवाबदेही और कार्रवाई की मांग की.

17 जून को, अमृता को जिला अस्पताल में डिलीवरी के लिए भर्ती कराया गया था. नॉर्मल डिलीवरी नहीं हो पाने के कारण, डॉक्टर ने सी-सेक्शन करने का फैसला किया. अमृता और उनके पति अर्जुन ने आरोप लगाया है कि डॉक्टर निजामुद्दीन ने मां पर ऑपरेशन करते समय बच्चे के निजी अंग को काट दिया.

माता-पिता ने आरोप लगाया कि उनके नवजात बच्चे की मौत मेडिकल लापरवाही के कारण हुई. नवजात की हालत बिगड़ने पर उसे एक निजी अस्पताल में ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई. यह घटना पूरे राज्य में हंगामे का विषय बन गई है. लोगों में इस घटना को लेकर रोष है और वे डॉक्टर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

यह घटना मेडिकल लापरवाही के खतरे को एक बार फिर उजागर करती है. यह घटना उन सभी माता-पिता के लिए चिंता का विषय है जो अपने बच्चों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं.





Source link

Related Articles

Back to top button