भारत पहुंचे ग्रीस के प्रधानमंत्री किरियाकोस मित्सोटाकिस, पीएम मोदी ने किया स्वागत.. |
CGTOP36

भारत पहुंचे ग्रीस के प्रधानमंत्री किरियाकोस मित्सोटाकिस, पीएम मोदी ने किया स्वागत..

नई दिल्ली: ग्रीस के प्रधानमंत्री किरियाकोस मित्सोटाकिस और उनकी पत्नी मारेवा ग्रैबोव्स्की-मित्सोटाकिस भारत दौरे पर नई दिल्ली पहुंच चुके है. जिसके बाद वो राष्ट्रपति भवन आए। राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री किरियाकोस मित्सोटाकिस को गार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया. और प्रधानमंत्री मोदी ने उनका स्वागत किया.

ग्रीस प्रधानमंत्री अपनी पत्नी के साथ राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि भी दी. इस दौरान ग्रीस प्रधानमंत्री किरियाकोस मित्सोटाकिस ने कहा कि, भारत का दौरा करना उनके लिए सौभाग्य की बात है. उन्होंने आगे कहा कि, ग्रीस के लिए भारत के साथ रणनीतिक साझेदारी विशेष महत्व रखती है.

read more- CG News: महतारी वंदन योजना को लेकर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दिया बड़ा बयान…

ग्रीस प्रधानमंत्री किरियाकोस मित्सोटाकिस ने कहा, “कुछ महीने पहले प्रधानमंत्री की ग्रीस यात्रा के अनुरूप, आधिकारिक राजकीय यात्रा पर भारत आना मेरे लिए सौभाग्य की बात है. ग्रीस के लिए भारत के साथ रणनीतिक साझेदारी विशेष महत्व रखती है. हमें न केवल विभिन्न विषयों जैसे राजनीतिक परामर्श, रणनीतिक साझेदारी पर चर्चा करने का अवसर मिलेगा, बल्कि दोनों देशों की अर्थव्यवस्थाओं को बढ़ावा देने का भी अवसर मिलेगा.

इसलिए भारत आना मेरे लिए वास्तव में सौभाग्य की बात है, मैं प्रधानमंत्री के रूप में हम दोनों के बीच होने वाली चर्चाओं का इंतजार कर रहा हूं.” जानकारी हो कि, ग्रीस के प्रधानमंत्री 21 और 22 फरवरी तक भारत यात्रा पर हैं. द्विपक्षीय वार्ता के लिए किरियाकोस मित्सोटाकिस और पीएम मोदी दिल्ली में हैदराबाद हाउस पहुंच चुके है.

Related Articles

Back to top button