गरियाबंद – बगैर पूर्व सूचना चाय की दुकान हटाने पहुँचा राजस्व अमला, पालिका अध्यक्ष ने रुकवाई कार्रवाई – INH24 |
छत्तीसगढ़

गरियाबंद – बगैर पूर्व सूचना चाय की दुकान हटाने पहुँचा राजस्व अमला, पालिका अध्यक्ष ने रुकवाई कार्रवाई – INH24


गिरिश गुप्ता गरियाबंद:- 15 साल से काबिज चाय वाले के टपरा हटाने बुलडोजर लेकर पहूंची राजस्व अमला तो बचाव में पालिका अध्यक्ष आ गए सामने।,बगैर पूर्व सूचना ,भरे बारिश में हो रही कार्यवाही से भड़के पालिका अध्यक्ष ने कार्यवाही रोक दोबारा बनवाया टपरा।अध्यक्ष बोले दोबारा तोड़े तो गरीब के न्याय के लिए जिला प्रशासन के खिलाफ धरने पर भी बैठ जाऊंगा।

गरियाबंद जिला मुख्यालय में आज उस समय ऊहापोह की स्थिति बन गई जब कोतवाली के आगे मुख्य मार्ग पर एक चाय के खोमचे को हटाने राजस्व अमला बुलडोजर लेकर पंहुचा। यहा श्याम लाल सिन्हा द्वारा विगत 15 साल से भी ज्यादा समय से चाय व नाश्ते का दुकान लगाया जा रहा है।जिला प्रशासन इसी स्थल पर लाइब्रेरी बनाना चाह रही थी,जिसके लिए संचालक को बगैर कोई सूचना दिए आज राजस्व अमला बुलडोजर मशीन लेकर दुकान तोड़ना शुरू कर दिया।

सूचना मिलते ही पालिका अध्यक्ष गफ्फू मेमन मौके पर पहुंच कार्यवाही को रोका।इस बीच नायब तहसीलदार और पालिका अध्यक्ष के बीच काफी बहस हुई।अध्यक्ष ने बगैर पूर्व सूचना और पालिका को संज्ञान में लिए हो रही इस कार्यवाही को अवैध करार दिया।तीखी बहस के बाद आधा अधूरा कार्यवाही कर राजस्व अमला को वापस लौटना पड़ा।

पालिका अध्यक्ष ने कहा कि भरे बारिश में किसी गरीब के रोजगार को छीनना न्याय नही हैं।ना ही ये उचित समय है।राजस्व प्रशासन ने कब्जा हटाने गलत तारिका इस्तेमाल किया है।जब तक इस चाय वाले को विधिवत विस्थापन नही किया जाएगा तब तक इसके खिलाफ कोई करवाही भी होगी।विभाग अगर कार्यवाही करेगी तो मैं पीड़ित परिवार के साथ जिला प्रशासन के खिलाफ धरने पर बैठ जाऊंगा । इधर मामले में राजस्व विभाग ने चुप्पी साध लिया है।



Source link

Related Articles

Back to top button