इस मुर्गी के आगे कड़कनाथ भी टेकता हैं घुटने, 100 रूपए में बिकता हैं एक अंडा – INH24 |
छत्तीसगढ़

इस मुर्गी के आगे कड़कनाथ भी टेकता हैं घुटने, 100 रूपए में बिकता हैं एक अंडा – INH24


भारत में मुर्गी पालन का व्यवसाय तेज़ी से बढ़ रहा है, आज भारत मांस का निर्यात करने वाला एक बड़ा देश बन गया है पिछले कुछ सालों में देश के ग्रामीण इलाकों में मुर्गी पालन बहुत लोकप्रिय हो गया है।

एक ऐसी मुर्गी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके अंडे 100 रुपये में बिकते हैं। इस मुर्गी की नस्ल हैं असील, और आप ऐसे घर के छोटे से कोने में इसका पालन कर आप भी कुछ ही दिनों में बन सकते हो मालामाल आइये आपको इसके बारे में बताते हैं।

नौकरी छोड़ कई युवा असील मुर्गी का पालन कर रहे: नौकरी छोड़ कई युवा असील मुर्गी का पालन कर रहे, भारत में मुर्गी पालन का व्यवसाय तेज़ी से बढ़ रहा है। यह व्यवसाय शहरों और गांवों दोनों जगहों में लोकप्रिय हो रहा है पहले लोग गांवों में केवल अपनी जरूरतों के लिए मुर्गियों का पालन करते थे लेकिन अब लोग मुर्गी पालन को एक लाभदायक व्यवसाय के रूप में देख रहे हैं।

असील मुर्गी की मार्केट में रहती हैं डिमांड:

असील मुर्गी एक ऐसी नस्ल है जो बहुत लोकप्रिय हैयह मुर्गी साल में 60 से 70 अंडे देती है और इसकी बाजार में बहुत डिमांड रहती है असील मुर्गी को देश की सबसे महंगी मुर्गी माना जाता है इस मुर्गी का पालन आप बेहद आसानी से कर सकते हैं इस नस्ल की मुर्गी में ज्यादा लागत की भी जरूरत नहीं होती है आप इसका पालन आम मुर्गियों की तरह कर सकते हैं।

असील मुर्गी के पालन से हो जाओगे मालामाल:

असील मुर्गी का पालन कर आप हर महीने अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं इस मुर्गी का बिजनेस शुरू करते ही कमा सकतें हैं लाखो रुपए, 100 रुपये में बिकता है एक अंडा, हम आपको बता दे की मुर्गी पालन के बिजनेस से होने वाले मुनाफे की तो असील नस्ल की मुर्गी को देश का सबसे महंगा मुर्गी माना गया है।

100 रूपए में बिकता हैं एक अंडा: इसकी बाजार में डिमांड भी रहती है लेकिन इसके अंडों की डिमांड बहुत अधिक है जो की 100 का एक बिकता है. अगर आप असील मुर्गी का पालन करते है तो आपको एक महीने में कम से कम 3 से 4 लाख का मुनाफा होने वाला है असील मुर्गी पालन एक लाभदायक व्यवसाय हो सकता है।



Source link

Related Articles

Back to top button