डोनाल्ड ट्रंप ने तीन रिपब्लिकन कॉकस में निक्की हेली को हराया, कुल 13 जिलों में दी शिकस्त |
देश विदेश

डोनाल्ड ट्रंप ने तीन रिपब्लिकन कॉकस में निक्की हेली को हराया, कुल 13 जिलों में दी शिकस्त


Donald Trump Beats Nikki Haley: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मिशिगन, इडाहो और मिसौरी में आयोजित रिपब्लिकन कॉकस में आसान जीत हासिल की है, और तीनों राज्यों में पार्टी के राष्ट्रपति पद के नामांकन के लिए अपनी आखिरी प्रतिद्वंद्वी निक्की हेली को हराया है. ट्रंप ने शनिवार को मिशिगन में रिपब्लिकन कॉकस में आसानी से जीत हासिल कर ली. जहां पार्टी अंदरूनी कलह से जूझ रही है. कुछ रिपब्लिकन को डर है कि नवंबर में आम चुनाव के लिए तैयार होने के कारण प्रमुख युद्ध के मैदान में उनके अभियान को नुकसान पहुंच सकता है.

बता दें की तीनों राज्यों में ट्रम्प ने हेली को हराया. जिससे वह अपनी पार्टी के व्हाइट हाउस के मानक-वाहक बनने के करीब पहुंच गए. राज्य रिपब्लिकन पार्टी के अनुसार, मिशिगन में ट्रम्प ने नामांकन कॉकस में भाग लेते हुए सभी 13 जिलों में हेली को हराया है. कुल मिलाकर, ट्रम्प लगभग 98 प्रतिशत समर्थन के साथ जीते: 1,575 वोट जबकि हेली को केवल 36 वोट मिले.


लेटेस्ट ब्रेकिंग न्यूज, वायरल ट्रेंड और सोशल मीडिया की दुनिया से जुड़ी सभी खबरें. आपको ट्विटर, इंस्टाग्राम, इंटरनेट और यूट्यूब पर वायरल होने वाले हर कंटेंट की सीधी जानकारी उपलब्ध करायी जाएगी. ऊपर दिखाया गया पोस्ट अनएडिटेड कंटेंट है, जिसे सीधे सोशल मीडिया यूजर्स के अकाउंट से लिया गया है. Cgtop36 स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है. सोशल मीडिया पोस्ट Cgtop36 के विचारों और भावनाओं का प्रतिनिधित्व नहीं करता है, हम इस पोस्ट में मौजूद किसी भी कंटेंट के लिए कोई जिम्मेदारी या दायित्व स्वीकार नहीं करते हैं.

Related Articles

Back to top button