Kathua Terror Attack: शहादत का बदला लेकर रहेंगे: रक्षा सचिव अरमाने |
#Social

Kathua Terror Attack: शहादत का बदला लेकर रहेंगे: रक्षा सचिव अरमाने



दिल्ली: रक्षा सचिव अरमाने ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा, देश के प्रति शहीदों की निस्वार्थ सेवा को हमेशा याद रखा जाएगा और उनकी शहादत का बदला लेकर रहेंगे। हमले में शामिल बुरी ताकतों को हराया जाएगा। गौरतलब है, कठुआ के बिलावर उपजिले में बदनोता के बरनूड इलाके में जेंडा नाले के पास सेना के एक वाहन पर आतंकियों ने सोमवार को घात लगाकर हमला कर दिया था। हमले में कुछ जवान बुरी तरह घायल भी हुए हैं।

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में कल (सोमवार) को आतंकी हमले में मारे गए पांचों जवान उत्तराखंड के रहने वाले थे। हमले की सूचना के बाद समूची देवभूमि शोक में डूब गई है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जवानों की शहादत पर गहरा दुख जताया और कहा कि सशस्त्र सेनाएं क्षेत्र में शांति लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। वहीं रक्षा सचिव अरमाने ने भी हमले में पांच बहादुरों की मौत पर गहरा दुख जताया है।

एक माह में यह सबसे बड़ा आतंकी हमला: हाई अलर्ट और हमले के इनपुट के बीच जम्मू-कश्मीर में एक माह में यह सबसे बड़ा आतंकी हमला है। इसके लिए जिम्मेदार आतंकियों को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान मंगलवार को भी जारी रहा। रक्षा मंत्री ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर कहा, सेना के 5 बहादुर जवानों की शहादत से दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना। देश इस कठिन समय में उनके साथ खड़ा है। आतंकवाद रोधी अभियान जारी है और हमारे सैनिक क्षेत्र में शांति और व्यवस्था कायम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा, मैं इस हमले में घायल हुए लोगों के जल्द सही होने की प्रार्थना करता हूं।

ये हुए शहीद: आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों में उत्तराखंड के कीर्तिनगर ब्लॉक के थाती डागर निवासी राइफलमैन आदर्श नेगी, रुद्रप्रयाग निवासी नायब सूबेदार आनंद सिंह, लैंसडौन निवासी हवलदार कमल सिंह, टिहरी गढ़वाल निवासी नायक विनोद सिंह और रिखणीखाल निवासी राइफलमैन अनुज नेगी शामिल हैैं। बलिदानियों के घर -गांव में मातम पसर गया है।

Related Articles

Back to top button