CG में नौकरी लगाने का नाम पर लाखों की ठगी, आरोपी दंपती गिरफ्तार, विधायक का चुनाव लड़ चुका है पति |
Breaking NewsCGTOP36छत्तीसगढ़राज्य

CG में नौकरी लगाने का नाम पर लाखों की ठगी, आरोपी दंपती गिरफ्तार, विधायक का चुनाव लड़ चुका है पति

बालोद। मंत्रालय और विद्युत विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले पति-पत्नी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बालोद थाने में ग्राम जमरूवा के प्रार्थी नंदगोपाल देवागंन पिता हीरालाल देवागंन की रिपोर्ट पर बालोद पुलिस ने कार्रवाई की है. बता दें कि आरोपी पति जनपद सदस्य भी रह चुका है और एक बार अंतागढ़ विधानसभा से विधायक का चुनाव गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से लड़ चुका है, जिसमें उसे करारी हार मिली थी.

प्रार्थी की शिकायत के मुताबिक, 14 दिसंबर 22 को पवार सिंह कोमरा व उसकी पत्नी रेखा बाई कोमरा साकिन नेहरू नगर भानुप्रतापुर जिला कांकेर ने प्रार्थी की पुत्री काजल देवागंन को करहीभदर विद्युत विभाग में सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर प्रार्थी से कुल 7,00,000 रुपए लेकर धोखाधड़ी की थी. बालोद पुलिस ने अपराध दर्ज कर आरोपी की पतासाजी में जुटी. इसी प्रकार एक अन्य प्रकरण में प्रार्थी भोमराज साहू पिता स्व.मुरहा राम साहू ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि 9 अक्टूबर 22 को परवार सिंह कोमरा एवं इसकी पत्नी रेखा बाई कोमरा ने प्रार्थी के पुत्र टोमेन्द्र को जनसंपर्क विभाग (मंत्रालय रायपुर) में नौकरी लगाने के नाम पर प्रार्थी से कुल 3,00,000 रुपए लेकर धोखाधड़ी की.

प्रार्थियों की रिपोर्ट पर बालोद पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए विशेष टीम बनाकर आरोपियों की पतासाजी जुटी रही. इस दौरान मुखबीर से सूचना प्राप्त हुआ कि आरोपी अपने मूल पता ग्राम काटागांव थाना कोरर, जिला कांकेर में न रहकर अपनी पत्नी बच्चे के साथ किराये के मकान में ग्राम कन्हारगांव थाना भानुप्रतापपुर में रहता है, जहं पुलिस की विशेष टीम ने दबिश देकर आरोपी परवार सिंह कोमरा व उनकी पत्नी रेखासिंह कोमरा को पकड़ने में सफलता हासिल की.

Related Articles

Back to top button