सीएम साय बोले छत्तीसगढ़ की नई शिक्षा नीति में अब कौशल विकास पर जोर – INH24 |
छत्तीसगढ़

सीएम साय बोले छत्तीसगढ़ की नई शिक्षा नीति में अब कौशल विकास पर जोर – INH24


अजय सूर्यवंशी जशपुर- मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज साफ कहा कि पढ़ लिख कर सभी डिग्री हासिल करने वाले को भले ही नौकरी देना सम्भव नहीं है लेकिन छत्तीसगढ़ की नई शिक्षा नीति में अब कौशल विकास पर जोर दिया जाऐगा. इससे पढ़ लिखने के बाद उनके रोजगार की सम्भावना बढ़ जाऐगी। सीएम साय ने सूरजपुर में पत्रकार के साथ हुई मारपीट का मामले में जल्दी ही कार्रवाई करने की भी बात कही है ।

सीएम साय ने कहा कि जशपुर जिला की शिक्षा के क्षेत्र में अलग पहचान रही है. नई शिक्षा नीति में स्थानीय भाषा बोली को भी प्राथमिकता दी गई है। इसी के तहत अब जशपुर के स्कूलों में यंहा की सादरी बोली में भी पढ़ाया जाऐगा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आव्हान पर छत्तीसगढ़ में भी मॉं के नाम से पेड़ लगाने की शुरुआत की जा रही है. इसी क्रम में बगिया गांव के स्कूल में उन्होंने रूद्राक्ष का पौधा रोपा है. इस यादगार कार्यक्रम पर सभी जगह दृढ़ता से काम किया जाऐगा।

सीएम विष्णु देव साय ने एक प्राथमिक शाला की बच्ची की कलाकृति को देख बेहद ही खुश हुए इस छोटी छात्रा ने सीएम साय को चाक से मिट्टी का दिया बना कर दिखाया सीएम साय ने भी चाक मशीन से मिट्टी का दिया बनाने का प्रयास किया ।



Source link

Related Articles

Back to top button