Chief Minister ने कठुआ आतंकी हमले में शहीद हुए सेना के जवान आदर्श नेगी को श्रद्धांजलि दी |
#Social

Chief Minister ने कठुआ आतंकी हमले में शहीद हुए सेना के जवान आदर्श नेगी को श्रद्धांजलि दी



Dehradun देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को टिहरी जिले के निवासी आदर्श नेगी को श्रद्धांजलि दी, जो 8 जुलाई को कठुआ आतंकी हमले में शहीद हुए पांच सेना के जवानों में शामिल थे । एएनआई से बात करते हुए, सीएम धामी ने कहा, “पांच सैनिकों ने हमारे देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है। उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। पूरा देश उन्हें याद रखेगा… आतंकवाद का सफाया किया जाएगा… विघटनकारी ताकतों को करारा जवाब दिया जाएगा…” सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट में, सीएम धामी ने कहा, “जम्मू और कश्मीर के कठुआ में आतंकवादियों द्वारा किए गए कायरतापूर्ण हमले में टिहरी जिले के श्री आदर्श नेगी की शहादत की खबर अत्यंत दुखद है।
उन्होंने आगे लिखा: “मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि पुण्य आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें तथा शोकाकुल परिवार को इस अपार दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें। विनम्र श्रद्धांजलि!” 8 जुलाई को जम्मू-कश्मीर के काठा जिले में आतंकवादियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में सेना के पांच जवान शहीद हो गए तथा कई घायल हो गए। इस बीच, हमले के बाद जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। हमले के बाद, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) तथा जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों को उधमपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग (NH44) पर तैनात किया गया है।
यह कदम इसलिए उठाया गया क्योंकि अमरनाथ यात्रा के 11वें जत्थे के तीर्थयात्रियों ने मंगलवार सुबह उधमपुर से यात्रा की। तीर्थयात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा बलों द्वारा बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। 9 जून से अब तक रियासी, कठुआ तथा डोडा में चार स्थानों पर आतंकी हमले हो चुके हैं, जिनमें नौ तीर्थयात्री तथा एक केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) जवान की मौत हो गई। एक नागरिक तथा कम से कम सात सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए हैं। इससे पहले, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा परिदृश्य पर एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की और सभी सुरक्षा एजेंसियों को “मिशन मोड में काम करने और समन्वित तरीके से त्वरित प्रतिक्रिया सुनिश्चित करने” का निर्देश दिया।

Related Articles

Back to top button