छत्तीसगढ़

दर दर भटक रही विधवा महिला बिसंतीन बाई, प्रधानमंत्री से लगाईं इसलिए मदद की गुहार

आवास नहीं मिलने से परेशान फिंगेश्वर ब्लॉक के ग्राम पंचायत चैतरा के विधवा महिला बिसंतीन बाई साहू ने सीधे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से फरियाद करते हुए आवास दिलाने के लिए पत्र लिखा है।

विधवा महिला ने बिसंतीन बाई साहू पति स्व.बलिराम साहू ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को डाक पत्र के माध्यम से खत लिखाकर कहा है कि मैं विगत 50 वर्षों से ग्राम पंचायत चैतरा में निवास करती आ रही हूं और टूटी फूटी कच्ची मकान में रहती आ रही हूं जो बारिश के दिनों में मकान में पानी टपकती रहती हैं जो जर्जर अवस्था में तब्दील हो गई हैं मकान कभी भी ढह सकती हैं ।

महिला ने लिखा है कि इसकी जानकारी ग्राम पंचायत,जिला पंचायत व लोक सुराज मुख्यमंत्री में भी आवेदन दे चुकी हूं इसके बावजूद सूची में मेरी नाम नहीं आ रही हैं मुझ गरीब बेसहारा को इस महत्वपूर्ण योजना से वंचित रखी जा रही हैं। कई बार गुहार लगाने के बावजूद इस तरह के योजना का लाभ नहीं मिल रहा है विधवा महिला ने बताया कि वह 50 वर्षों से इस ग्राम पंचायत चैतरा में निवास करती आ रही हैं और उनके दो बेटे व एक बेटी हैं जिसका विवाह हो चुकी हैं।

उन्होंने बताया कि वह 25 वर्षो से विधवा हैं जब उनके बच्चे छोटे छोटे से तब उनकी पति का स्वर्गवास हो गई तब से लेकर आज तक रोजी मजदूरी कर जीवन यापन कर रही हैं ।विधवा महिला बिसंतीन बाई साहू को अब तक उज्ज्वला योजना का लाभ नहीं मिला हैं वह अभी भी चूल्हे में खाना बनाती हैं एक तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कहते हैं कि महिलाओं को धुवे से मुक्ति मिलेगी पर यहाँ के जिम्मेदारो ने योजना को पलीता लगा रहे हैं वहीं सरपंच भीखम राम साहू ने बताया कि उज्ज्वला योजना के लिए खाद्य विभाग की जिम्मेदारी है।

|

Related Articles

Back to top button