छत्तीसगढ़

इस्पात इंडिया और हिंदुस्तान क्वाइल लिमिटेड के चोरी की रेल पटरी खरीदने मामले में आरोपी ने किया बड़ा खुलासा

रेलवे पटरियों की चोरी करने वाले गैंग के शातिर मास्टरमाइंड विनोद मराठा ने शुक्रवार को पूछताछ के दौरान बड़ा खुलासा किया है। विनोद मराठा ने आरपीएफ के अधिकारियों को बताया कि बालाघाट और जबलपुर के बीच बिछ रही बड़ी लाइन की 9 हजार मीटर पटरियों को चोरी कर रायपुर के सिलतरा स्थित दो फैक्ट्रियों को बेचा गया था।

कहा जा रहा है कि विनोद ने फैक्ट्रियों से पटरियों की डील 4 करोड़ रुपए में की थी साथ ही विनोद ने यह भी बताया कि चोरी की पटरियों को फैक्ट्री में पानी की टंकियों में छिपाया गया था। फिलहाल आरपीएफ की टीम आरोपी विनोद चौहान से पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि आरोपी कई और बड़े खुलासे कर सकता है।

मिली जानकारी के अनुसार शातिर मास्टरमाइंड विनोद मराठा ने 9 हजार मीटर रेल पटरियों की चोरी कर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के सिलतरा स्थित इस्पात इंडिया और हिंदुस्तान क्वाइल लिमिटेड को बेचा था।

बता दें कि बीते दिनो आरपीएफ की टीम ने फैक्ट्रियों में दबिश देकर लगभग 4 करोड़ रुपए की रेल पटरियां बरामद की थी। इस दौरान पुलिस ने रेल पटरियों की चोरी करने वाले मास्टरमाइंड विनोद मराठा को भी धर दबोचा था।

आपको बता दें कि रेलवे विनोद मराठा और उसके गिरोह से तंग आ चुकी थी। इसके बाद रेलवे ने 4 प्रमुख शहरों नागपुर, रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर के आरपीएफ के जवानों की टीम को विनोद की तलाश में लगाया था। इसके बाद आरपीएफ की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आरोपी विनोद मराठा को धर दबोचा था।

|

Related Articles

Back to top button
Live Updates COVID-19 CASES