छत्तीसगढ़

पॉवर कट को लेकर निजी चैनल का स्टिंग ऑपरेशन, 5 अधिकारीयों पर गिरी निलंबन की गाज

छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के चैयरमेन इस मामले में बड़ा एक्शन लिया है

पॉवर कट को लेकर एक निजी चैनल INH न्यूज़ के खुलासे के बाद बिजली विभाग के अधिकारी सवालों के घेरे में हैं. कांग्रेस ने इस मामले में अधिकारियों को लेकर बड़े आरोप लगाए हैं। विभाग ने इस मामले को लेकर शिकायतों को बेहद गंभीरता से लिया है।

छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के चैयरमेन इस मामले में बड़ा एक्शन लिया है। उन्होंने प्राथमिक तौर लापरवाह पाए गए 5 जूनियर इंजिनियरों को निलंबित कर दिया है। जिन अधिकारियों को निलंबित किया गया है उनमें- सरकंडा(बिलासपुर) के डोमेन्द्र कुमार साहू, भिलाई(चरौदा) के सहायक अभियंता महेशवर टंडन और कटघोरा के कनिष्ठ अभियंता योगेश कुमार साहू शामिल हैं। निलंबन के साथ इन अधिकारियों को क्रमश: सुकमा, बीजापुर तथा दंतेवाड़ा मुख्यालय में अटैच कर दिया है।

बता दें कि दो दिन पूर्व कटघोरा एवं देवरी क्षेत्र (बालोद) में पदस्थ कनिष्ठ अभियंता नारायण प्रसाद सोनी एवं सुनील कुमार ठाकुर का भी निलंबन किया गया था। पॉवर कंपनी के चैयरमेन शैलेन्द्र शुक्ला ने कहा कि कार्य में कोताही करने वाले अभियंताओं की लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी।

उन्होंने कहा कि अगर अधिकारी अपनी जिम्मेदारी का ईमानदारी से निर्वहन नहीं करेंगे, उपभोक्ता को सेवा देने मेें कोताही बरतेंगे, तो फिर बर्खास्तगी की कार्रवाई भी की जा सकती है। इसके साथ ही चैयरमेन शुक्ला और प्रबंध निदेशक मोहम्मद केसर अब्दुल हक ने आज प्रदेशभर के कार्यपालक निदेशक से लेकर कनिष्ठ अभियंता स्तर के कार्यों की समीक्षा की।

|

Related Articles

Back to top button