छत्तीसगढ़

NTPC प्लांट के खिलाफ ग्रामीण हुवे लामबंद, एक स्वर में किया विरोध

एनटीपीसी प्रभावित ग्राम धनरास का माहौल इन दिनों गरमाया हुवा है। गांव के ग्रामीण एकजुट होकर अपनी समस्याओं को लेकर शासन और प्रशासन का ध्यान आकर्षित कराना चाह रहे हैं।

विधानसभा चुनाव में कटघोरा सीट से हार झेलने वाली छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के प्रत्याशी गोविंद सिंह राजपूत इन ग्रामीणों का नेतृत्व कर रहे हैं और एनटीपीसी से होने वाली समस्याओं को लेकर ग्राम धनरास में एक बैठक का आयोजन भी किया गया था जहां ग्रामीणों ने अपनी समस्याएं रखी।

ग्रामीणों ने एक स्वर में NTPC प्लांट के खिलाफ आवाज उठाई है। ग्रामीणों का कहना है कि ग्राम धनरास की समस्या बढ़ती ही जा रही है। प्लांट से निकलने वाले राख के कारण गांव के ग्रामीणों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों का आम जनजीवन तो प्रभावित हो ही रहा हैं वहीं खेतों की फसल भी चौपट हो रही हैं।

बता दें कि ग्राम धनरास के ग्रामीणों की समस्याओं के समाधान के लिए प्रशासन के साथ ही एनटीपीसी प्रबंधन ने वार्ता का आयोजन किया था लेकिन ग्रामीणों ने बैठक का बहीष्कार कर दिया। लोगों का आरोप है कि प्रबंधन के द्वारा वार्ता के नाम पर केवल बेवकूफ बनाने का खेल किया जाता है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी कई बार बैठकों का आयोजन किया जा चूका है लेकिन समस्याओं का समाधान करने के बजाए हर बार उसे उलझा दिया जाता है। यही वजह है कि इस बार ग्रामीणों द्वारा प्रशासन और प्रबंधन की पेशकश को ठुकरा दिया गया। क्षेत्र में प्रदूषण की समस्या लगातार बढ़ती जा रही है वहीं भू-विस्थापितों की समस्याओं को लेकर भी प्रबंधन का रवैया सकारात्मक नहीं है।

|

Related Articles

Back to top button
Live Updates COVID-19 CASES