छत्तीसगढ़

पहले youtube से सीखा ऑनलाइन फ्रॉड करना फिर Paytm और flipkart से उड़ा लिए इतने पैसे, शिकायत पर दबोचे गए आरोपी

दो युवकों ने youtube देखकर ऑनलाइन फ्रॉड का तरीका सीखा। इसके बाद पेटीएम व फ्लिपकार्ट के माध्यम से वेटनरी कंपाउंडर के खाते से एक लाख सैंतीस हजार की ऑनलाइन ठगी कर ली। मामले की रिपोर्ट कंपाउंडर द्वारा सिटी कोतवाली बैकुंठपुर में दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने जांच के बाद मध्यप्रदेश के रीवा से दो आरोपी युवकों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने बताया कि भरत प्रसाद शुक्ला ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह पशु चिकित्सालय में परिचालक के पद पर कार्यरत है। उसने भारतीय स्टेट बैंक शाखा बैकुंठपुर में बचत खाता खोल रखा है। उक्त खाते से किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा पेटीएम एवं फ्लिपकार्ट के जरिए से 1,37,676 रुपए ऑनलाइन ट्रांजेक्शन कर निकाल लिया गया है।

उन्होंने पासबुक का प्रिंट कराने पर खाते में कम रकम देखने के बाद स्टेटमेंट निकलवाया। बैंक से पूछने पर पता चला कि खाते से पेटीएम एवं फ्लिपकार्ट के माध्यम से ऑनलाइन ट्रांजेक्शन किया जाने की बात कही गई । किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा खाते से 8 आठ नवंबर से 24 चौबीस दिसंबर 2019 के मध्य लगातार ऑनलाइन ट्रांजेक्शन किया गया है। मामले में धोखाधडी का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था।

कोरिया पुलिस ने विशेष टीम गठित कर ऑनलाइन फ्रॉड करने वाले दो आरोपी दिवाकर शुक्ला और अनिकेत द्विवेदी को ग्राम मड़वा थाना गोविंदगढ़ रीवा मध्यप्रदेश से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से दो एटीएम तीन मोबाइल बाइक सहित फ्लिपकार्ड से खरीदे गये सामान को बरामद किया है।

|

Related Articles

Back to top button