छत्तीसगढ़देश विदेश

अब रायपुर सहित देश के इन 6 एयरपोर्ट को निजी कंपनी को देने की हुई तैयारी

अब रायपुर सहित देश के 6 एयरपोर्ट को शीघ्र ही निजी हाथों में सौंप दिया जाएगा इसकी सरकार ने तैयारी कर ली है और इन एयरपोर्ट को निजी हाथों में सौंपने के लिए अगले चरण की शुरुआत कर दी गई।इससे पहले 6 हवाई अड्डों के संचालन का पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत ठेका दिया जा चुका है।

मिली जानकारी दूसरे चरण के लिए जिन 6 और एयरपोर्ट की पहचान की गई है। इसमें इंदौर, भुवनेश्वर, अमृतसर, वाराणसी, रायपुर व त्रिची शामिल हैं। अभी एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) इन एयरपोर्ट को ऑपरेट करती है। 6 एयरपोर्ट की पहले ही चरण में नीलामी हो चुकी है। सरकार को पहले चरण की तरह ही इस दूसरे चरण में निजी कंपनियों के दिलचस्पी दिखाए जाने की उम्मीद है।

अडाणी समूह को मिला 50 साल का ठेका :

अडाणी समूह को 6 हवाई अड्डों के संचालन का पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत ठेका मिला। इस समूह को यह ठेका 50 साल के लिए दिया गया है। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) ने पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत 6 हवाई अड्डों को चलाने की अनुमति दी थी। बीते 25 फरवरी को सभी 6 हवाई अड्डों अहमदाबाद, तिरुवनंतपुरम, लखनऊ, मेंगलुरु, जयपुर और गुवाहाटी के परिचालन के लिए अडाणी समूह ने सबसे ऊंची बोली लगाई थी।

Join us on Telegram for more.
Fast news at fingertips. Everytime, all the time.
प्रदेशभर की हर बड़ी खबरों से अपडेट रहने CGTOP36 के ग्रुप से जुड़िएं...
ग्रुप से जुड़ने नीचे क्लिक करें

Related Articles

Back to top button