छत्तीसगढ़

अब बिना डॉक्टर की पर्ची के नहीं मिलेगी प्रतिबंधित दवाईयां 

युवा वर्ग में नशे की आदत और बढ़ते हुए अपराधों की रोकथाम के लिए पुलिस अधीक्षक कांकेर श्री भोजराम पटेल ने प्रतिबंधित दवाईयां बिना डॉक्टर की पर्ची के नहीं बेचने के निर्देश मेडिकल स्टोर संचालकों को दिए है। 

पुलिस अधीक्षक कांकेर पटेल ने आज कांकेर जिले के मेडिकल स्टोर संचालकों की बैठक लेकर उन्हें प्रतिबंधित मादक दवाईयों की बिक्री नहीं करने के संबंध मे सख्त हिदायत दी।

उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन को लगातार यह शिकायत मिल रही थी कि मेडिकल स्टोर में बिना डॉक्टर की पर्ची के प्रतिबंधित दवाईयों की बिक्री की जा रही थी। उन्होंने मेडिकल स्टोर संचालकों से कहा कि प्रतिबंधित दवाईयों की स्टॉक पंजी संधारित की जाए। तय मात्रा से अधिक प्रतिबंधित दवाईयों का भण्डारण नहीं किया जाए। 

पटेल ने कहा कि युवाओं के स्वास्थ्य और भविष्य को देखते हुए इन दवाओं को डॉक्टर की पर्ची के आधार पर ही बिक्री की जाए। उन्होंने मेडिकल स्टोर संचालकों को पुलिस प्रशासन द्वारा की जा रही इस पहल में सहयोग देने की अपील की। मेडिकल स्टोर संचालकों ने पुलिस प्रशासन की इस पहल का स्वागत करते हुए।

पुलिस के दिशा-निर्देशों और इस संबंध में कानूनी प्रावधानों का पालन करने की सहमति व्यक्त की। बैठक में 60 से अधिक मेडिकल स्टोर संचालक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री कीर्तन राठौर, उप पुलिस अधीक्षक श्री आकाश मरकाम सहित सभी थाना प्रभारी उपस्थित थे। 

|

Related Articles

Back to top button