छत्तीसगढ़

आश्रम छात्रावासों में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं होगी: कवासी लखमा

छात्रावास दिवस के अवसर पर स्थानीय पीएमटी छात्रावास में आज जिला स्तरीय छात्रावास दिवस वाणिज्यिक कर एवं उद्योग मंत्री कवासी लखमा के मुख्य आतिथ्य और छत्तीसगढ़ विधानसभा के उपाध्यक्ष मनोज सिंह मण्डावी की अध्यक्षता में आयोजित किया गया।

इस अवसर पर लखमा ने पीएमटी छात्रावास के नवीन भवन निर्माण के लिए भूमि पूजन भी किया। समारोह को संबोधित करते हुए उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा ने कहा कि छात्रावासों में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार आदिवासियों के उत्थान के लिए बेहतरीन कार्य कर रही है। लखमा ने कहा कि रायपुर में आयोजित राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव के कारण पूरे विश्व में छत्तीसगढ़ की अलग पहचान बनी है।

बस्तर के विकास के लिए बस्तर विकास प्राधिकरण का अध्यक्ष और उपाध्यक्ष बस्तर संभाग के ही विधायकों को ही बनाया गया है, जिससे बस्तर के लोगों की समस्याओं का निराकरण स्थानीय स्तर पर ही हो सकेंगा।

समारोह की अध्यक्षता करते हुए छत्तीसगढ़ विधानसभा के उपाध्यक्ष मनोज सिंह मण्डावी ने कहा कि अपने अधिकार को पाने के लिए सबसे पहले बोलना सींखें, एकजुट रहें और कड़ी मेहनत करें, इससे सफलता जरूर मिलेगी।

उन्होंने कहा कि छात्र जीवन में बहुत कुछ सींखने को मिलता है, इसे आप पहचाने और समाज को भी आगे बढ़ाने के लिए सकारात्मक सोच के साथ कार्य करें। उन्होंने पीएमटी छात्रावास के लिए स्वेच्छानुदान से दो लाख रूपए स्वीकृत करने की भी घोषणा की।

|

Related Articles

Back to top button
Live Updates COVID-19 CASES