छत्तीसगढ़

बहुचर्चित नान घोटाला – CM साहब के लैपटॉप ने उगले अहम सबूत

छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित 36 हजार करोड़ के नान घोटाला मामले में एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। एक समाचार-पत्र में छपे खबर के मुताबिक नान के निलंबित डेप्युटी एकाउंटेट चिंतामणि चंद्राकर उर्फ़ CM सर के पास 20 करोड़ से अधिक की संपत्ति का खुलासा हुआ है।

चौकानें वाली बात ये है कि जब्त लैपटॉप में 40 से 50 अधिकारियों, ठेकेदारों और नेताओं की जानकारी होने की बात कही जा रही है उन लोगों के नाम जिन्हें नान से पैसा पहुँचाया जाता था।

खबर के मुताबिक जल्द ही लैपटॉप को परीक्षण के लिए हैदराबाद स्थित लैब भेजा जाएगा. जिससे पड़ताल में जो सच सामने आ रहे हैं उसे प्रमाणित किया जा सके. दरअसल बीते दिनों ईओडब्ल्यू की टीम ने चिंतामणि के ठिकानों पर छापा मार कार्रवाई करते हुए नगदी सहित अन्य कई तरह की सामग्रियाँ जब्त की थी। जब्ती के बाद अधिकारियों ने स्क्रूटनी की. स्क्रूटनी के बाद जो खुलासा हुआ उसे देखकर अधिकारी खुद हैरान हो गए हैं।

बता दें कि ईओडब्ल्यू की टीम ने इससे पहले चंद्राकर के दुर्ग, राजनांदगाँव, कांकेर, बैंगलुरु स्थित ठिकानों पर दबिश थी। मिले दस्तावेजों की जांच में दुर्ग में दो करोड़ के मकान, राजनांदगाँव में 27 एकड़ का फार्म हाउस और डेढ़ करोड़ का मकान, 3 लग्जरी गाड़ियाँ, परिवारों के नाम पर नगदी सहित अन्य संपत्तियाँ बेंगलुरु में आलीशान मकान सहित अन्य चीजों का पता चला है।

|

Related Articles

Back to top button