छत्तीसगढ़

इनामी महिला माओवादी सहित छह गिरफ्तार, इतने लाख का था महिला पर इनाम

छत्तीसगढ़ की सुकमा पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करने का दावा किया है. 5 नक्सलियों को गिरफ्तार करने की बात पुलिस कर रही है. पुलिस के मुताबिक भेज्जी थाना क्षेत्र के एलाडमडग़ु से घेराबंदी कर नक्सलियों को हिरासत में लिया गया है। गिरफ्तार नक्सलियों से पुलिस ने विस्फोटक भी बरामद किया है. फिलहाल नक्सलियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने न्यायालय में पेश किया गया है. वहां से सभी को जेल भी भेज दिया गया है. सभी नक्सलियों पर पुलिस ने कई संगीन वारदातों में शामिल होने का आरोप भी लगाया है।

पुलिस ने नक्सलियों की गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए एक विज्ञप्ति भी जारी की है. गिरफ्तार नक्सलियों का नाम करतम कोसा, माड़वी हुंगा, पोडियम सुला, माड़वी गंगा, कवासी हुंगा पुलिस बता रही है. इसके साथ ही पुलिस ने नक्सलियों से 20 मीटर वायर, 12 नग पेंसिल सेल, 3 नग जिलेटिन रॉड, 30 मीटर बिजली वायर, 1 नग काला पिठ्ठू बैग, 5 नग इलेक्ट्रिक डेटोनेटर भी बरामद किया है. दंतेवाड़ा में महिला कमांडो को मिली सफलता:दंतेवाड़ा जिले में महिला कमांडो टीम को एक बड़ी सफलता मिली है।

मामले में एक महिला डिप्टी कमांडर महिला नक्सली को गिरफ्तार करने की बात पुलिस कर रही है. पुलिस ने कई बड़ी वारदातों में शामिल होने का आरोपी महिला नक्सली पर लगाया है. बताया जा रहा है कि डिप्टी कमांडर हुर्रा के मुठभेड़ में मारे जाने के बाद कटेकल्याण एरिया कमेटी की कमान इसी नक्सली को दी गई थी. साथ ही महिला नक्सली पर पुलिस 8 लाख का इनाम भी बताया है।

महिला नक्सली की गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए पुलिस ने एक विज्ञप्ति भी जारी की है. पुलिस ने गिरफ्तार महिला नक्सली का नाम 26 नंबर प्लाटून की डिप्टी कमांडर कोवासी मंगली बताया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक कटेकल्याण इलाके से मुखबिरी की सूचना के बाद दंतेश्वरी लड़ाके (महिला कमांडो), डीआरजी और जिला पुलिस बल ने घेराबंद कर महिला नक्सली को गिरफ्तार किया है. 2013 से नक्सली संगठन में ये महिला सक्रिय थी. कुआकोण्डा, मारजूम, कुन्ना-डब्बा में हुए पुलिस नक्सली मुठभेड़ में शामिल होने का आऱोप भी पुलिस ने लगाया है।

|

Related Articles

Back to top button