छत्तीसगढ़

अब अटल नगर के नाम के आगे जुड़ेगा नवा रायपुर, मंत्री मो. अकबर ने दिए निर्देश

आवास एवं पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर ने आज यहां महानदी भवन (मंत्रालय) में अटल नगर विकास प्राधिकरण के क्रियाकलाप की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने अटल नगर की वर्तमान स्थिति और भविष्य की कार्ययोजना की जानकारी ली।

उन्होंने कहा कि प्राधिकरण इस प्रकार से कार्य करे कि अटल नगर में अधिक से अधिक बसाहट हो और यह पूर्ण रूप से शहर के रूप में मूर्त रूप ले सके। उन योजनाओं को भी प्राथमिकता मिले जो शहर की बसाहट के लिए आवश्यक हो। ऐसी योजनाओं को चिन्हित करें और एक-एक करके पूर्ण करें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप ऐसे गैर जरूरी विकास कार्यों पर ना व्यय किया जाए।

यह भी पढ़ें – प्रदेश में बिजली कटौती जैसी स्थिति नहीं, पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करने सिर्फ सुबह आधे घंटे किया जाता है बंद – शैलेन्द्र शुक्ला

आवास एवं पर्यावरण मंत्री ने बैठक में प्राधिकरण की वित्तीय स्थिति की जानकारी ली और पूर्ण हुए, लंबित कार्य तथा उनमें खर्च की गई राशि की जानकारी देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अब तक जिन विभागों के राज्यस्तरीय कार्यालय अटल नगर में नहीं आ पाए हैं, उन्हें लाने का प्रयास करें, इससे हमें बसाहट बढ़ाने में मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ें – मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज पहुंचेंगे बेलसर… चौपाल लगाकर ग्रामीणों से करेंगे चर्चा

उन्होंने प्राधिकरण के कार्यों के लिए पूर्व में नियुक्त सलाहकारों या सलाहकार एजेंसियों को मानदेय और उन्हें किए गए भुगतान एवं कार्य के संबंध में पूरी जानकारी प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि विभाग में आवश्यकता के अनुरूप अन्य तकनीकी विभागों से दक्ष अभियंता सहित अन्य कर्मचारी लाकर पदों की पूर्ति करें, ताकि अटल नगर को राज्य शासन की मंशा के अनुरूप पूर्ण स्वरूप प्रदान कर सकें। अटल नगर विकास प्राधिकरण के नाम के आगे ‘नवा रायपुर’ शब्द जोड़ने तथा अटल नगर का नाम यथावत रखने कहा। उन्होंने इस संबंध में मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि अधिग्रहण किये गए गांवों के मुआवजा के प्रकरण का शीघ्रता से समाधान करें, जिन्हें अभी तक मुआवजा भुगतान नहीं हो पाया है उन्हें समूह में बुलाकर चर्चा करें और उनके एकाउंट में राशि का अंतरण कराएं। बैठक में अपर मुख्य सचिव अमिताभ जैन, आवास एवं पर्यावरण विभाग की विशेष सचिव संगीता पी., अटल नगर विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एन.एन. एक्का सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

https://cgtop36.com/shot-to-the-young-man-in-santoshi-nagar-raipur/
|

Related Articles

Back to top button