छत्तीसगढ़

राष्ट्रीय मतदाता दिवस : लोकसभा निर्वाचन में उत्कृष्ट कार्य करने वाले ये 10 अधिकारी होंगे पुरस्कृत

‘स्वीप’ (SVEEP – Systematic Voters Education & Electoral Participation) गतिविधियों के बेहतरीन संचालन के लिए धमतरी जिले को पुरस्कृत किया जाएगा

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर 25 जनवरी को लोकसभा निर्वाचन-2019 के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों को पुरस्कृत किया जाएगा। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय द्वारा पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय प्रेक्षागृह में आयोजित राष्ट्रीय मतदाता दिवस के राज्य स्तरीय समारोह में प्रदेश के 10 अधिकारियों को पुरस्कार दिया जाएगा।

वर्ष 2019 में समग्र रूप से निर्वाचन कार्यों के संपादन में उत्कृष्ट कार्य के लिए राज्य स्तरीय पुरस्कार के लिए बीजापुर जिले का चयन किया गया है। ‘स्वीप’ (SVEEP – Systematic Voters Education & Electoral Participation) गतिविधियों के बेहतरीन संचालन के लिए धमतरी जिले को पुरस्कृत किया जाएगा।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि लोकसभा निर्वाचन-2019 में विषम परिस्थितियों में मतदान हेतु प्रेरित करने के लिए रायपुर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं जिला स्वीप नोडल अधिकारी डॉ. गौरव कुमार सिंह और बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के तत्कालीन उप जिला निर्वाचन अधिकारी सचिन भूतड़ा को विशेष जूरी पुरस्कार दिया जाएगा।

लोकसभा आम निर्वाचन में सर्वाधिक मतदान प्रतिशत 81.96 दर्ज करने वाले विधानसभा क्षेत्र धरमजयगढ़ के तत्कालीन उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री राम अधारी कुरूवंशी तथा लोकसभा निर्वाचन-2014 की तुलना में 2019 में मतदान में सर्वाधिक 16.08 प्रतिशत वृद्धि के लिए कोंटा विधानसभा क्षेत्र के तत्कालीन उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री रवि कुमार साहू का चयन राज्य स्तरीय पुरस्कार के लिए किया गया है।

निर्वाचन प्रक्रिया में उत्कृष्ट कार्य के लिए बस्तर जिले के तोकापाल की मतदाता पंजीयन अधिकारी (ERO) एवं अनुविभागीय अधिकारी सुश्री गीता रायस्त, दुर्ग जिले के पाटन के मतदाता पंजीयन अधिकारी (ERO) एवं अनुविभागीय अधिकारी विनय पोयाम, बिलासपुर जिले के पेंड्रा व पेंड्रा रोड के सहायक मतदाता पंजीयन अधिकारी (AERO) एवं तहसीलदार घनश्याम सिंह तंवर, जशपुर के सहायक मतदाता पंजीयन अधिकारी (AERO) एवं तहसीलदार कमलेश कुमार मिरी तथा बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के कसडोल के सहायक मतदाता पंजीयन अधिकारी (AERO) एवं तहसीलदार शंकर लाल सिन्हा को पुरस्कृत किया जाएगा।

लोकसभा आम निर्वाचन-2019 में पूरे प्रदेश में सबसे अधिक मतदान प्रतिशत दर्ज करने वाले मतदान केन्द्र गिरजापुर की बी.एल.ओ. (Booth Level Officer) और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता गौरी सारथी को भी सम्मानित किया जाएगा। कोरिया जिले के कोरिया विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्र क्रमांक-74, गिरजापुर में शत-प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था।

|

Related Articles

Back to top button