छत्तीसगढ़

डेढ़ लाख से ज़्यादा विद्यार्थियों ने मुख्यमंत्री भूपेश को लिखी पाती, बनाया नया कीर्तिमान

कोरबा के एक लाख से अधिक छात्रों ने सीएम भूपेश बघेल को पत्र लिखकर नया कीर्तिमान बनाया है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती को लेकर छात्रों ने मुख्यमंत्री के नाम संदेश लिखा है। बच्चों ने गांधी जी के विचारों को संदेश में लिखा है। शुक्रवार को “महात्मा गांधी 150वीं जयंती: छात्रों की पाती – मुख्यमंत्री के नाम” कार्यक्रम आयोजित किया गया है। जिसमें जिले के सभी शासकीय व अशासकीय विद्यालयों के छात्र – छात्राओं ने भाग लिया।

गौरतलब है कि देश में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की 150वीं जयंती को लेकर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है। कोरबा जिले में भी कलेक्टर किरण कौशल एवं जिला शिक्षा अधिकारी सतीश पांडेय के मार्गदर्शन में भारत स्काउट्स एवं गाइड्स, जिला कोरबा द्वारा विभिन्न स्तर की गतिविधियों का निर्धारण किया गया है।

भारत स्काउट गाइड के ज़िला मुख्य आयुक्त सादिक़ शेख़ ने बताया कि आज 20 सितम्बर को “महात्मा गांधी 150वीं जयंती: छात्रों की पाती – मुख्यमंत्री के नाम” कार्यक्रम आयोजित किया गया।जिले में स्थित समस्त शासकीय व अशासकीय विद्यालयों से कक्षा तीसरी एवं बारहवीं तक के छात्र छात्राओं ने इसमें भागीदारी की। सीबीएसई सम्बद्धता वाले विद्यालयों के छात्र भी इसमें शामिल हुए।

छात्र छात्रों ने स्वच्छ भारत अभियान, ग्राम स्वराज की अवधारणा, सत्य और अहिंसा, नशा मुक्त समाज, स्वदेशी, स्वालंबन, रोजगार मूलक शिक्षा, ग्राम्य जीवन जैस विषय पर मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है।

बता दें कि विद्यालय प्रबंधन द्वारा चयनित सहित अन्य पत्रों को संबंधित खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में 23 सितम्बर तक जमा किया जाएगा,जिला स्तर पर विद्यालयों के तीन- तीन उत्कृष्ट पत्रों को संग्रहित कर इनमें प्राथमिक, पूर्व माध्यमिक व उच्च – उच्चतर माध्यमिक स्तर से 10 -10 सर्वश्रेष्ठ पत्रों का चयन किया जाएगा। उत्कृष्ट पत्र लेखन वाले छात्रों को पुरस्कृत किया जाएगा।

Join us on Telegram for more.
Fast news at fingertips. Everytime, all the time.
प्रदेशभर की हर बड़ी खबरों से अपडेट रहने CGTOP36 के ग्रुप से जुड़िएं...
ग्रुप से जुड़ने नीचे क्लिक करें

Related Articles

Back to top button