Breaking NewsCGTOP36छत्तीसगढ़

भाटापारा – दूषित पानी पीने से 75 से ज्यादा लोग बीमार, लोगों को उल्टी दस्त की शिकायतें

छत्तीसगढ़ के भाटापारा में  भरतपुर में दूषित पानी पीने से 75 से ज्यादा लोग बीमार हो गए  इसकी सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में पहुंची और ग्राम पंचायत भवन में शिविर लगाकर इलाज शुरू किया. और जो लोग गंभीर अवस्था में मिले.उन्हें भाटापारा सिविल अस्पताल में भेजा गया.

 मिली जानकारी के मुताबिक यहां 55 लोगों का इलाज चल रहा है. वहीं डॉक्टर मरीजों के बारे में कुछ भी कहने से बचते नजर आए. हालांकि विधायक शिवरतन शर्मा ने अस्पताल पहुंचकर मरीजों का हालचाल जाना और डॉक्टरों को बेहतर इलाज के निर्देश दिए. साथ ही पाइप लाइन को जल्द ही सुधरवाने की बात कही.बता दें कि पाइप लाइन के लीकेज होने से बारिश का दूषित पानी लोगों के घरों में पहुंच रहा है. जिसे पीने से लोगों को उल्टी दस्त होने लगे.

गौरतलब है कि लगातार हो रही बारिश ने लोगो का जनजीवन अस्त व्यस्त कर रखा है जिसका सीधा असर लोगो के स्वास्थ्य पर पड़ रहा है।भरतपुर में भी पाइप लाइन में लीकेज के चलते बारिस का दूषित पानी लोगो के घरों तक पहुचा ,जिसकी वजह से दर्जनों घरों के 75 से अधिक लोगो मे उल्टी दस्त की शिकायत मिली ।

सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग ने ग्राम पंचायत भवन में शिविर लगाकर इलाज प्रारंभ किया तथा गभीर अवस्था वाले मरीजो को आस पास के प्राथमिक स्वाथ्य केंद्र भेजा गया तथा लगभग 55 मरीजो का इलाज सिविल अस्पताल भाटापारा में किया जा रहा है।

वही मरीजो के विषय मे जानकारी लेने पर डॉक्टरों के द्वारा कैमरे के सामने कोई भी जानकारी देने से मना कर दिया हालांकि क्षेत्रीय विधायक शिवरतन शर्मा ने मौके का जायजा लेकर डॉक्टरों को बेहतर इलाज के निर्देश दिए है साथ ही जिस पाइप लाइन से दूषित पानी घरों तक पहुच रहा है उसे सुधार करवाने की बात कही है।

Join us on Telegram for more.
Fast news at fingertips. Everytime, all the time.
प्रदेशभर की हर बड़ी खबरों से अपडेट रहने CGTOP36 के ग्रुप से जुड़िएं...
ग्रुप से जुड़ने नीचे क्लिक करें

Related Articles

Back to top button