छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ PCC अध्यक्ष के लिए बस्तर से मोहन मरकाम का नाम लगभग तय

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के लिए कोंडागांव विधायक मोहन मरकाम का नाम लगभग तय हो गया है। बताया जा रहा है कि दिल्ली से इसके लिए अभी कोई आदेश नहीं आया है। लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आलाकमान ने मरकाम के नाम को हरी झंडी दे दी है।

बता दें कि मोहन मरकाम पहले बस्तर से पीसीसी प्रेसिडेंट होंगे। राज्य बनने के बाद बस्तर के किसी नेता को पीसीसी अध्यक्ष बनने का अवसर नहीं मिला है। मध्यप्रदेश के समय में छत्तीसगढ़ से अध्यक्ष हुए लेकिन, वे भी बस्तर के नहीं थे।

गौरतलब है कि अभी पीसीसी चीफ का दायित्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ही पास है और वे कई मौकों पर खुद इस दायित्व को किसी नए चेहरे को सौंपने की बात कह चुके हैं। लोकसभा चुनाव के बाद पीसीसी चीफ पर नाम की घोषणा होनी थी, लेकिन लोकसभा चुनाव के नतीजों के कारण फैसले में विलम्ब हुवा था।

जानिए मोहन मरकाम के बारे में

कोडागांव से विधायक मोहन मरकाम सरल सहज स्वभाव के धनि हैं और पार्टी के सभी सीनियर नेताओं से उनके अच्छे तालमेल हैं । स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव से उनकी नजदीकियां अधिक होने के साथ साथ सीएम भूपेश बघेल से भी उनके करीबी संबंध हैं।

बता दें कि मोहन मरकाम 2013 और 2019 लगातार दो बार के विधायक हैं, उन्होने लता उसेंडी को हराया। सदन में उनकी सक्रियता चर्चाओं में रहती है। मोहन मरकाम दो महीने शिक्षाकर्मी रहे तो लंबे अरसे तक एलआईसी के विकास अधिकारी भी। पचास वर्षीय यह नेता संगठन में कई जवाबदेही संभाल चुका है,ब्लाक अध्यक्ष से लेकर मौजुदा समय में एआईसीसी का हिस्सा मोहन मरकाम हैं।

Join us on Telegram for more.
Fast news at fingertips. Everytime, all the time.
प्रदेशभर की हर बड़ी खबरों से अपडेट रहने CGTOP36 के ग्रुप से जुड़िएं...
ग्रुप से जुड़ने नीचे क्लिक करें

Related Articles

Back to top button