छत्तीसगढ़

देश में स्वामीनाथन कमेटी की सिफारिशे लागू होने का थावरचंद गेहलोत का दावा झूठा- शैलेष नितिन

मोदी सरकार के 100 दिन पूरा होने पर प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी को दुबारा केन्द्र में मौका मिला। इनके पास मौका था आम लोगों को राहत पहुंचाने का, लेकिन हो रहा है ठीक उल्टा। आम आदमी की जिंदगी में मुश्किलें बढ़ रही है। महंगाई बढ़ रही है। महिलाओं के खिलाफ अत्याचार बढ़ रहे है। शिक्षा और स्वास्थ्य में कोई रणनीति नहीं है। छोटा व्यापारी आज त्रस्त है परेशान है।

उन्होंने कहा कि भाजपा के केंद्रीय मंत्री थावरचंद गेहलोत बड़ी सफाई और आत्म विश्वास के साथ झूठ बोलने का आरोप लगाते हुये प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि पूरा देश आज मंदी का शिकार है, 3.30 लाख से अधिक नौकरियां चली गई।

बी.एस.एनएल 80 हजार कर्मचारियों को जबरन वीआरएस दिया जा रहा है तो ऑटोमोबाइल सेक्टर में पारले जी अपना व्यवसाय बंद करने पर मजबूर हो रहा है और भारतीय जनता पार्टी के मंत्री आकर बड़ी-बड़ी बातें करके जा रहे हैं।

स्वामीनाथन कमेटी की सिफारिश लागू करने के दावे झूठे दावे करने वाले भाजपा के मंत्री थावरचंद गेहलोत देश को यह बता पाने में असमर्थ है कि किस फसल से किसानों को उनकी आय दोगुनी करने का समर्थन मूल्य दिया जा रहा है?

स्वामीनाथन कमेटी के सिफारिशों को छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार ने लागू किया है। भाजपा ने बात की थी किसानों की आय दुगुनी करने की। किसानों की आय दुगुनी नहीं हो पायी। जो कांग्रेस सरकार भूपेश बघेल की सरकार स्वामीनाथन कमेटी की सिफारिशों की वास्तव में लागू कर रही है धान का 2500 रू. दाम देकर किसानों की आय दुगुनी कर रही है, उस सरकार के साथ भाजपा की केन्द्र सरकार असहयोग कर रही है।

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि 100 दिन की मोदी सरकार में इसी तरह विपक्षी दलों के खिलाफ जहां प्रमाण नहीं हैं वहां भी कार्यवाही हो रही है और इनके दल के लोग भाजपा के जो लोग जिनके खिलाफ प्रमाण हैं उनका बचाव किया जा रहा है। राजनीतिक प्रतिशोध की भावना से मोदी सरकार काम कर रही है। ईडी और इंकम टैक्स का मोदी सरकार विपक्षियों के खिलाफ दुरूपयोग कर रही है।

महिलाओं के खिलाफ अत्याचार हो रहे हैं। महंगाई चरम पर है। शिक्षा और स्वास्थ्य के बारे में कोई रणनीति नहीं है। छोटा व्यापारी त्रस्त है, परेशान है और इनके मंत्री उपलब्धियों की बात करके जा रहे हैं। झूठ इतने आत्मविश्वास के साथ बोला जा सकता है यह पहली बार पता चला है।

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि भाजपा सरकार के मंत्री थावरचंद गेहलोत ने आज जमीनी सच्चाई को पूरी तरीके से नकारने का काम किया है। मंदी आज बाजार पर चरम पर है। भय का वातावरण है। नौकरियां जा रही है और ऐसे समय थावरचंद गेहलोत जी नौकर को मालिक बनाने का झूठा दावा कर रहे है।

नौकरी करने वालों के पास रोजी रोटी और रोजगार का जो जरिया था उसे भी मोदी सरकार ने छीन लिया है। रूपये के दाम डालर के मुकाबले लगातार गिर रहे है। सोने की कीमत आजादी के बाद सबसे ऊंचे मूल्य 40 हजार पार हो गया है।

Join us on Telegram for more.
Fast news at fingertips. Everytime, all the time.
प्रदेशभर की हर बड़ी खबरों से अपडेट रहने CGTOP36 के ग्रुप से जुड़िएं...
ग्रुप से जुड़ने नीचे क्लिक करें

Related Articles

Back to top button