छत्तीसगढ़

गरीब-अमीर सबको मिलेगा राशन कार्ड, किसानों की मांग पर तत्काल दें बिजली कनेक्शन: मंत्री टी.एस.सिंहदेव

राजस्व एवं कृषि विभाग मिलकर करें गिरदावरी
गांवों की तरह शहरों में भी बनेंगे गौठान
सरकारी अस्पताल भी प्रस्तुत करेंगे बीमा दावा
निजी डाॅक्टरों की सरकारी अस्पतालों में ली जाएंगी सेवाएं
नगद संगवारी योजना के लिए जिला प्रशासन की सराहना
प्रभारी मंत्री ने जिला कार्यालय में ली अधिकारियों की मैराथन बैठक

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री टी.एस.सिंहदेव ने अल्पवर्षा के हालात को देखते हुए किसानों के लंबित सिंचाई पम्पों को प्राथमिकता के साथ तत्काल विद्युत कनेक्शन देने के निर्देश दिए हैं. अपेक्षाकृत कम बारिश के चलते जिले में खेती-किसानी के काम-काज समय पर पूर्ण नहीं हो पाये हैं।

उन्होंने कहा कि जिले के बड़े हिस्से से होते हुए नदियां बहती हैं। इनके किनारे के किसानों को ज्यादा से ज्यादा अस्थाई पम्प कनेक्शन दिया जाए ताकि वे तेजी से खेती-किसानी के काम को आगे बढ़ा सकें।

सिंहदेव आज बलौदाबाजार भाटापारा जिले के प्रभारी मंत्री बनने के बाद पहली बार जिला कार्यालय के सभाकक्ष में अधिकारियों की मैराथन बैठक लेकर योजनाओं एवं कार्यक्रमों में प्रगति की समीक्षा कर रहे थे।

उन्होंने खेती कार्य के लिए अनवरत बिजली आपूर्ति करने के साथ ही खराब ट्रांसफार्मर तत्काल रिप्लेस करने को कहा है। बैठक में विधायक बिलाईगढ़ चन्द्रदेव राय, विधायक कसडोल शकुन्तला साहू, विधायक भाटापारा शिवरतन शर्मा, विधायक बलौदाबाजार प्रमोद शर्मा, विधायक बिलासपुर शैलेश पाण्डेय, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मार्कण्डेय सहित कलेक्टर कार्तिकेया गोयल,एसपी नीतु कमल एवं जिला स्तरीय वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

गरीब-अमीर सबको मिलेगा राशन कार्ड

प्रभारी मंत्री ने कहा कि यदि किसी उपभोक्ता ने अपने राशनकार्ड को आधारकार्ड से लिंक नहीं कराया हो तब भी उसे खाद्यान्न योजना से वंचित नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि फिलहाल पुराने राशनकार्ड के नवीनीकरण के कार्य किए जा रहे हैं। इसके बाद आगे छूट गए लोगों के लिए नये राशनकार्ड बनाए जाएंगे।

मंत्री ने बताया कि राज्य सरकार ने अब सभी को खाद्यान्न मुहैया कराने का फैसला लिया है। अमीर एवं गरीब का कोई भेद नहीं होगा। कलेक्टर-एसपी, विधायक एवं मंत्री सभी का कार्ड बनाया जाएगा। उन्हें 10 रूपये प्रति किलोग्राम के हिसाब से 35 किलोग्राम राशन मुहैया कराया जाएगा।

Join us on Telegram for more.
Fast news at fingertips. Everytime, all the time.
प्रदेशभर की हर बड़ी खबरों से अपडेट रहने CGTOP36 के ग्रुप से जुड़िएं...
ग्रुप से जुड़ने नीचे क्लिक करें

Related Articles

Back to top button