छत्तीसगढ़

रायपुर में महापौर स्वच्छता हेल्प लाइन नम्बर का हुवा शुभारंभ, इस नम्बर पर करें अपनी शिकायत

महापौर शिकायतों पर करेंगे त्वरित कार्यवाही

नगरीय प्रशासन और श्रम मंत्री डाॅ. शिव कुमार डहरिया  ने आज नगर पालिक निगम रायपुर महापौर कार्यालय में ‘महापौर स्वच्छता हेल्प लाइन‘ नम्बर का शुभारंभ किया।

डाॅ. डहरिया ने इस मौके पर मेयर इन काउंसिल के सदस्य सुन्दर जोगी के कक्ष का भी विधिपूर्वक उद्घाटन किया। अब रायपुर निगम क्षेत्र के कोई भी व्यक्ति मोबाइल नंबर 9301953294 पर नाली सफाई, रोड़ सफाई सहित स्वच्छता संबंधी समस्याओं के बारे में अपने शिकायत दर्ज करा सकते हैं तथा साफ-सफाई हेतु अपना सुझाव भी दे सकते हैं। 

महापौर स्वच्छता हेल्प लाइन नम्बर प्रारंभ करते ही नगरवासियों का शिकायत एवं सुझाव आना शुरू हो गए हैं। कालीबाड़ी की रीतू वर्मा ने फोन कर मोहल्ले में नियमित रोड़ सफाई कराने की शिकायत दर्ज की। मंत्री डाॅ. डहरिया ने फोन पर रीतू वर्मा की समस्याएं सुनी और त्वरित निराकरण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

बैजनाथ पारा मौलाना अब्दूल रउफ वार्ड से श्री नईम रजा़ नम्मो ने महापौर स्वच्छता हेल्प लाइन नंबर शुभारंभ करने के लिए महापौर और नगरीय प्रशासन मंत्री सहित राज्य सरकार को धन्यवाद दिया। उन्होंने नियमित साफ-सफाई करने का भी सुझाव दिया।

सिविल लाइन की मानशी और डगनिया के अभिषेक ने हेल्प लाइन नंबर पर फोन कर नाली सफाई की शिकायत दर्ज कराई। मंत्री डाॅ. डहरिया ने मानशी और अभिषेक को शीघ्र ही नाली सफाई कराने का आश्वासन दिया। इसके साथ ही शिकायतें आना भी शुरू हो गया है महापौर एजाज ढेबर के मार्गदर्शन में और त्वरित कार्यवाही की जा रही है। 

उल्लेखनीय है कि राजधानीवासियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए नागरिकों के शिकायतों एवं समस्याओं का त्वरित निराकरण के लिए महापौर स्वच्छता हेल्प लाइन नम्बर शुरू किया गया है।

महापौर एजाज ढेबर स्वच्छता हेल्प लाइन नम्बर पर प्राप्त होने वाली  शिकायतों एवं समस्याओं का नियमित रूप से माॅनीटरिंग एवं निराकरण करेंगे। साथ ही शिकायतों एवं समस्याओं के निराकरण की स्थिति के संबंध में समय-समय पर समीक्षा भी की जाएगी। 

|

Related Articles

Back to top button
Live Updates COVID-19 CASES