छत्तीसगढ़

जांजगीर में नौकरी पाने ऐसी उमड़ी भीड़ कि प्रक्रिया पड़ी टालनी, भूखे प्यासे दोपहर तक बैठे रहे अभ्यर्थी

जांजगीर जिले में एनआरसी के लिए अटेंडेंट के 20 पदों में संविदा भर्ती के लिए उम्मीदवारों की ऐसी भीड़ जुटी थी कि अफसरों के होश ही उड़ गए, सिर्फ आवेदन फॉर्म ही लिया जा सका जबकि आज इंटरव्यू समेत सारी प्रक्रिया होनी थी जिसे टाल दिया गया।

बता दे कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा इन दिनों पीएसी और सीएससी में पोषण पुनर्वास केंद्र के लिए कई पदों पर भर्ती प्रक्रिया चल रही है, इसी के चलते बुधवार को शासकीय जेएनएम प्रशिक्षण केंद्र जांजगीर में अटेंडेंट पद के लिए भर्ती प्रक्रिया हो रही थी।

1 दिन में पूरी प्रक्रिया पूरी करने की जानकारी दी गई थी इसमें पहले आवेदन जमा लेना था फिर आवेदनों की एंट्री, स्क्रुटनी, दावा आपत्ति और उसके बाद फिर वाक इन इंटरव्यू के बाद मेरिट लिस्ट निकालना था।

सेंटर में उम्मीदवार पूरी तैयारी के साथ पहुंचे थे मगर आवेदन फॉर्म जमा करने के लिए दोपहर 1:00 बजे तक 12:00 सौ की संख्या में उम्मीदवार पहुंच चुके थे। बढ़ती भीड़ को देखते हुए तत्काल स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारियों को जानकारी दी गई।

ऐसे भीड़ में अव्यवस्था न हो इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने बुधवार को केवल आवेदन फार्म ही जमा लेने और बाकी की प्रक्रिया बाद की तारीखों में कराए जाने का फैसला लिया।

गौरतलब है कि कई उम्मीदवार सुबह से आकर ही आवेदन फॉर्म जमा कर चुके थे और दोपहर तक इसी इंतजार में बैठे रहे कि आगे की प्रक्रिया आज ही होगी मगर ठीक समय में प्रक्रिया की तारीख बदलने से अभ्यर्थियों में काफी गुस्सा देखने को मिला।

कई उम्मीदवार यहां दूर-दूर से पहुंचे थे और वह भूखे प्यासे बैठे हुए थे उम्मीदवारों ने कई महिलाएं अपने छोटे बच्चों को लेकर पहुंची थी जिनका कहना था कि जब आवेदन ही लेना था तो दोपहर तक रुकवाने का क्या मतलब इतनी दूर से आए हैं अब फिर कल आना होगा

Join us on Telegram for more.
Fast news at fingertips. Everytime, all the time.
प्रदेशभर की हर बड़ी खबरों से अपडेट रहने CGTOP36 के ग्रुप से जुड़िएं...
ग्रुप से जुड़ने नीचे क्लिक करें

Related Articles

Back to top button