छत्तीसगढ़लोकसभा चुनाव 2019

Live updates – छत्तीसगढ़ से मतदान की हर खबर जानिए हमारे साथ, छत्तीसगढ़ की 3 सीटों पर मतदान हुवा शुरू

लोकतंत्र के महापर्व पर दो दूल्हा,एक दुल्हन ने किया मतदान। सिवनीखुर्द की रहने वाली दुल्हन स्वाति प्रजापति के घर आज बारात आएगी पर दुल्हन ने सब काम छोड़कर पहले मतदान किया वहीं जोरातराई के रहने वाले दो सगे भाई ने भी किया मतदान, दोंनो सगे भाई बने है दूल्हा, दुल्हन लाने के बाद उन्होंने मतदान किया।

स्वाति प्रजापती

धमतरी जिले में अब तक मतदान प्रतिशत

1.00 बजे का मतदान अपडेट
सिहावा 56- 38%
कुरूद 57- 38%
धमतरी 58- 37%
ज़िले में अब तक हुए मतदान का प्रतिशत 37.6%

पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने किया मतदान। मतदान केंद्र क्र.175 शासकीय कन्या स्कूल पहुँच कर किया मतदान। सिहावा विधायक लक्ष्मी ध्रुव ने भी किया मतदान। आमगांव के मतदान केन्द्र 208 में किया मतदान। दोनों नेताओं ने आममतदाओं से की मतदान के महापर्व में बढ़चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की।

धमतरी सुबह 9 बजे तक कि स्थिति में मतदान का प्रतिशत
सिहावा क्रमांक – 56 में – 4.7%
कुरूद क्रमांक- 57 में – 5%
धमतरी क्रमांक – 58 में – 15%

देवभोग के सेंदमुड़ा गॉव में अब तक एक भी वोट नही डाला गया, ग्रामीणों ने यहां चुनाव बहिष्कार का निर्णय लिया है। बतादें कि 7 गांवों में 6 पोलिंग बूथ में एक भी वोट नही पड़ा है।

भानुप्रतापपुर में पहली बार वोट देने सैंया जैन भिलाई से भानुप्रतापपुर पहुँची और अपने मत का प्रयोग किया।

धमतरी में कलेक्टर रजत बंसल,एसपी बालाजी राव ने लाइन में लग कर किया मतदान। विधायक रंजना साहू,पूर्व विधायक गुरुमुख सिंह होरा ने भी किया मतदान।

महिलाबाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया ने किया मतदान। उन्होंने अपने डोंडीलोहरा विधानसभा छेत्र में बूथ क्रमांक 77 में मतदान किया।

गरियाबंद में वोटिंग मशीन में बड़ी गड़बड़ी, तीन नबर का बटन दबाने पर नहीं हो रही वोटिंग, कांग्रेस नेता धनेन्द्र साहू का तीन नबर पर नाम, रसेला के बूथ क्रमांक 34 का मामला, ग्रामीण हो रहे नाराज़

गरियाबंद आदर्श मतदान केंद्र में नगर पालिका की उदासीनता के चलते साफ़ सफाई नहीं हो पाई थी। मतदान प्रारंभ होने के 1 घंटा बाद साफ सफाई कराया जा रहा है। मतदान करने पहुंचे मतदाताओं को धूल के गुब्बारे से परेशानी हो रही है।

कवर्धा – दूसरे चरण के लिये मतदान शुरू। सुबह से लोग काम छोड़कर अपने मत का प्रयोग करने मतदान केंद्र पहुंचे। बारात से पहले दुल्हन भी पहुंची वोट करने। हल्दी के रंगों के साथ स्मिता श्रीवास्तव ने किया मतदान। लोकतंत्र में मत देने का दिया संदेश

कांकेर लोकसभा के पखांजुर क्षेत्र के मतदान केंद्र क्रमांक 82 आड़ाफर्सी और कोरेनार मतदान केंद्र के EVM मशीन में आयी खराबी। इंजीनियर मतदान केंद्र पहुँचे। कांकेर लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी बिरेश ठाकुर ने अपने गृह ग्राम कोरर में पूरे परिवार के साथ किया मतदान किया।

|

Related Articles

Back to top button