छत्तीसगढ़

5 लाख रुपए के कर्ज पर एक करोड़ का ब्याज वसूला…करणी सेना का प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र तोमर साथियों के साथ गिरफ्तार

मारपीट, वसूली और मसल पावर के मामले में पुलिस ने करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह तोमर उर्फ रूबी, उसके भाई रोहित सिंह तोमर सहित पांच आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर तोमर बंधु के अलावा अन्य दो आरोपियों को गुरुवार को गिरफ्तार किया है. आरोपी सराफा व्यापारी को 5 लाख रुपए का कर्ज देकर प्रतिदिन 5 हजार रुपए के हिसाब से ब्याज वसूली कर रहे थे।

प्रार्थी जय कुमार बदलानी ने पैसे की आवश्यकता होेने पर आरोपियों से ब्याज में रकम ली थी, आरोपियों ने धीरे-धीरे प्रार्थी से दोस्ती कर उसकी मौज-मस्ती का वीडियो बनाने की बात कहते हुए ब्लैकमेलिंग करते हुए रुपयों की मांग करने लगे। प्रार्थी के रुपयों की व्यवस्था नहीं होने की बात कहने पर आरोपी उसे ऊंचे ब्याज दर पर रकम उधार देने लगे. 5 लाख रुपए के मूलधन पर आरोपी प्रार्थी से एक करोड़ रुपए से अधिक की ब्याज वसूली कर चुके थे।

प्रार्थी द्वारा अपनी आपबीती उप पुलिस महानिरीक्षक व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को बताने पर कोतवाली थाना में अपराध पंजीबद्ध कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गई. आरोपियों के विरूद्ध पूर्व में भी न्यू राजेन्द्र नगर थाना में रकम वसूली के नाम पर डरा धमकाकर उत्पीड़न का मामला दर्ज हो चुका है. वहीं आरोपी रूबी तोमर के विरूद्ध टिकरापारा थाना में पूर्व में धारा 302 भादवि का भी मामला दर्ज हुआ था. वहीं कोतवाली थाना में धारा 327, 384, 506बी, 34 भादवि और कबीर नगर थाना में धारा 384 भादवि व 4 कर्जा एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

आरोपी तोमर बंधु महंगी गाड़ियों और लाइफ स्टाइल के शौकिन हैं. पुलिस मामला दर्ज करने के बाद अब इनके आय के स्त्रोत की गहराई से जांच करेगी. पुलिस ने आरोपियों को पेश करते हुए कहा कि अगर अन्य लोगों के साथ भी इस तरह का इन्होंने उत्पीड़न किया है, तो वे पुलिस में शिकायत दर्ज करा सकते हैं. मामले में गंभीरता के साथ कार्रवाई की जाएगी।

|

Related Articles

Back to top button