छत्तीसगढ़

जेसीआई का सर्वश्रेष्ट सम्मान “मंथन रोलिंग दीपक ठक्कर ट्राफी” से स्मिता जैन सम्मानित, जेसीआई फेमिना सिटी को सर्वश्रेष्ट सम्मान

‘अगर हम चाहतें हैं कि खुदा मिले तो काम ऐसे करो कि लोगों की दुआ मिले।’ यह विचार है जेसीआई फेमिना सिटी रायपुर की इस सत्र की अध्यक्ष स्मिता जैन के। इसी सिद्धान्त पर चलते हुए अध्यक्ष ने वर्ष भर न केवल खुद सक्रिय रही वरन अपने समूह की महिलाओं को भी सक्रिय रखा। कहा जाता है मेहनत का फल एक दिन अवश्य मिलता है और यही फल है जेसीआई का सर्वोच्च सम्मान मंथन रोलिंग दीपक ठक्कर ट्राफी।

यह ट्रॉफी जेसीआई के पास्ट जोन आफिसर जिन्हें टेक्निकल गुरू भी कहा जाता है की स्मृति में दी जाती है। आपने जीवनभर जेसीआई में अपनी सेवाएँ दी। 2014 में उनके निधन के पश्चात् 2015 में यह ट्रॉफी बनाई गई। यह ट्रॉफी ऐसे अध्याय अध्यक्ष को दी जाती है जिसने वर्ष भर सर्वश्रेष्ठ कार्य करते हुए संस्था में अपनी अलग पहचान बनाई हो, साथ ही जेसीआई के सारे नियमों व प्रोटोकॉल का पालन किया हो।

यह ट्रॉफी पाना किसी भी अध्यक्ष के लिए बहुत ही सौभाग्य की बात है और इस वर्ष यह सौभाग्य जेसीआई फेमिना सिटी रायपुर की अध्यक्ष श्रीमति स्मिता जैन को प्राप्त हुआ। जो कि पूरे समूह के लिए गौरव की बात है।

यह ट्रॉफी बरगढ़ (उड़ीसा) में आयोजित जोनकॉन 2019 में प्रदान की गई। जोनकोन हर वर्ष होने वाला एक ऐसा कार्यक्रम है जिसमें वर्ष भर किसी भी अध्याय के अध्यक्ष के कार्यों का लेखा जोखा होता है तथा सर्वश्रेष्ठ अध्यक्ष को उनके वर्ष भर के कार्यों को देखते हुए सम्मानित किया जाता है जिसमे अंचल के छत्तीसगढ़ , ओड़िसा व विदर्भ से 68अध्यायों में से इस वर्ष जेसीआई फेमिना सिटी पूरे जोनकोन में छाई रही।

सर्वोच्च अवार्ड मंथन रोलिंग दीपक ठक्कर अवार्ड के अतिरिक्त इस समूह को आउटस्टेन्डिंग यंग पर्सनल्टी अवार्ड जो कि एकता पंसारी को मिला , आउटस्टेन्डिंग लेडी लोकल आर्गनाइजेशन ऑफ द जोन अवार्ड जो कि सचिव सविता मोर्या को मिला , साथ ही आउस्टेन्डिंग लोकल आर्गनाइजेशन बुलेटिन ऑफ द जोन अवार्ड, आउटस्टेन्डिंग लेडी जेसीआई मेम्बर ऑफ द जोन अवार्ड, आउस्टेन्डिंग जेसीआई वीक अवार्ड जो कि ममता अग्रवाल को मिला, आउस्टैन्डिंग जेसीआई वीक थर्ड डे विनर अवार्ड जो की निधि पान्डे को मिला है , जेसी आउस्टेन्डिंग बेस्ट प्रोजेक्ट डायरेक्टर अवार्ड, मल्टीलोम ईबीपी विसिट एप्रिसिएशन अवार्ड, जोनकोन अवार्ड, विजिनेस एरिया अवार्ड, कम्यूनिटी डेव्हलपमेंट अवार्ड, आउस्टेन्डिंग लेडी लोम अवार्ड , ट्रेनिंग प्रोग्राम एरिया अवार्ड, इ.पी.एस. अवार्ड, सी ए पी पी अवार्ड, ए.सी.एफ. अवार्ड, इम्पैक्टफुल प्रोग्राम अवार्ड, एम्पेक्टफुल प्रोग्राम थ्रूआउट द इयर अवार्ड जैसे विभिन्न अवार्ड जेसीआई फेमिना सिटी रायपुर को प्राप्त हुए ।

अध्यक्ष स्मिता जैन का कहना है—मंथन रोलिंग दीपक ठक्कर अवार्ड पाना मेरे लिए एक स्वप्न जैसा है। साथ ही जो इतने सारे अवार्ड हमें मिले हैं वह मेरे पूरे सदस्यों की साल भर की मेहनत का परिणाम है जिन्होंने मेरा हर कदम साथ दिया तभी तो आज हम इतना कुछ प्राप्त कर पाए हैं।

कार्यक्रम मे संस्था के वरिष्ठ अधिकारी अनूप मूंधड़ा , देवेश मरोदीया,कौशल गांधी, जीतू सोनी ,विनीत शर्मा , मनीष गुप्ता, अनामिका चौबे , कीर्ती वस्वानी , स्मिता जैन , सविता मोर्या, निधि पांडे , एकता पंसारी, सीमा कटानकर , अनिता साकार आदि उपस्थित थे ।

Join us on Telegram for more.
Fast news at fingertips. Everytime, all the time.
प्रदेशभर की हर बड़ी खबरों से अपडेट रहने CGTOP36 के ग्रुप से जुड़िएं...
ग्रुप से जुड़ने नीचे क्लिक करें

Related Articles

Back to top button