Youth Cornerछत्तीसगढ़विशेष

इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय में निकलेगी 100 पदों पर जल्द ही भर्ती, जानिये डिटेल्स

इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय में अगामी पांच माह के दौरान प्रोफेसर सहित अन्य विभागों के लिए सौ पदों पर भर्ती शुरू होगी। इससे जहां एक तरफ विवि में शैक्षणिक गतिविधियों में क्वालिटी बढ़ेगी। वहीं अतिरिक्त प्रभार का बोझ भी अन्य विभागों पर कम होगा। ज्ञात हो कि पिछले कई वर्षो से विवि, कृषि कॉलेजों में प्रोफेसर, फार्म प्रभारी, लैंब तकनीकी सहित कई पदों पर रेगुलर भर्ती नहीं हुई थी। जबकि लगातार कृषि कॉलेज, केवीके केंद्र खुलते जा रहे है। जिससे कई विभागों का प्रभार अटैचमेंट के भरोसे संचालित हो रहा है।

कृषि विवि के कुलपति डॉ. संजय पाटिल ने बताया कि शैक्षणिक क्वालिटी को बेहतर बनाए रखने के लिए स्टाफ की भूमिका अहम होती है। जिसके लिए शासन की तरफ से बेहतर प्रयास शुरू किया गया है। इसी संदर्भ में विवि के अंतर्गत रिक्त 100 पदों पर नई भर्ती के आदेश शासन से मिले है। जिसमें 50 पद शैक्षणिक बाकी अन्य स्टाफ के लिए है।

बता दें कि ग्रेडिंग के दौरान नैक टीम ने भी विवि के कई कृषि कॉलेजों में निधारित सेटअप के आधार पर स्टाफ नहीं होने के लिए विवि को फटकार लगाया। विभागीय सूत्रों की माने तो आंचलिक जिलों में संचालित कृषि कॉलेजों में इंफ्रास्क्चर, प्रोफेसर आदि में कमी रहने के कारण ही रैकिंग में शामिल नहीं हो पाया था जिससे यह कॉलेज आइसीएआर के फंड से वंचित रह गया।

https://cgtop36.com/yogasanas-will-give-relief-in-sinus-pain-do-yoga-stay-healthy/
Join us on Telegram for more.
Fast news at fingertips. Everytime, all the time.
प्रदेशभर की हर बड़ी खबरों से अपडेट रहने CGTOP36 के ग्रुप से जुड़िएं...
ग्रुप से जुड़ने नीचे क्लिक करें

Related Articles

Back to top button