छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में लू जैसे हालात, भीषण गर्मी से लोगों का जीना मुहाल

प्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी ने अब लोगों का जीना मुहाल कर दिया है जून के महीने में राजधानी रायपुर में पारा 45 डिग्री के पार है वही बिलासपुर व राजनांदगांव सहित पूरे प्रदेश में लू जैसे हालात हैं।

लोग पिछले 2 महीनों से गर्मी से जूझ रहे हैं ऐसे में अब इससे राहत के लिए आने वाले मानसून की ओर निहार रहे हैं और जल्द ही बारिश के लिए प्रार्थना कर रहे हैं, दूसरी ओर मौसम विभाग के अधिकारियों का कहना है कि तापमान कुछ दिन और ऐसा ही बना रहेगा। मौसम विभाग ने कहा कि बारिश शुरू होने के बाद तापमान में गिरावट आएगी।

आपको बता दें कि जून के महीने में तापमान में गिरावट आने लगती है लेकिन इस साल की स्थिति विगत वर्षों से काफी जुदा है यहां अभी भी नौतपा जैसे हालात हैं सुबह होते ही गर्म हवाएं शुरू हो जाती हैं और दिन ढलने के बाद भी देर तक लू चलने जैसे हालात बने रहते हैं।

प्रदेश में इन दिनों कई इलाकों में छिटपुट बारिश की वजह से तेज गर्मी के साथ वातावरण में उमस भी बढ़ गई है यह लोगों के लिए ज्यादा असहनीय हो गया है। उमस के कारण लोग चिपचिपी गर्मी से परेशान हो रहे हैं जिसके कारण लोग बारिश का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

मौसम विभाग की मानें तो 24 घंटे में प्रदेश के कुछ स्थानों पर आंधी चलने व छिटपुट बारिश की संभावना जरूर जताई है लेकिन इसमें गर्मी से राहत की उम्मीद फिलहाल नहीं है।

|

Related Articles

Back to top button