छत्तीसगढ़

समुन्द्र सिंह पर ईनाम का ऐलान, कांग्रेस नेता नितिन भंसाली ने ईओडब्ल्यू की कार्यवाही को भ्रष्टाचार के खिलाफ बढ़ी कार्यवाही बताते हुए मुख्यमंत्री के प्रति जताया आभार

समुन्द्र सिंह पर ईनाम का ऐलान, कांग्रेस नेता नितिन भंसाली ने ईओडब्ल्यू की कार्यवाही को भ्रष्टाचार के खिलाफ बढ़ी कार्यवाही बताते हुए मुख्यमंत्री के प्रति जताया आभार

रायपुर। छत्तीसगढ़ में रमन सरकार के कार्यकाल में आबकारी विभाग के 9 वर्षो तक संविदा में आबकारी विभाग में आेएसडी रहे अधिकारी समुन्द्र सिंह को गिरफ्तार कराने के लिए आर्थिक अपराध अनुसंधान ब्यूरो ने शिकंजा कसते हुए दस हजार रुपए का ईनाम घोषित किया है।

कांग्रेस नेता नितिन भंसाली ने दस्तावेजो सहित मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से समुंद सिंह के कारनामों की शिकायत की थी। नितिन भंसाली द्वारा की गई शिकायत पर मुख्यमंत्री श्री बघेल ने संज्ञान लिया। इसके बाद ई ओ डब्ल्यू के छापे में समुन्द्र सिंह की बेहिसाबी संपत्ति का पता चला था तभी से फरार चल रहे समुन्द्र सिंह को गिरफ्तार करने अब ईओडब्ल्यू द्वारा ईनाम घोषित किया गया है।

नितिन भंसाली ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति आभार व्यक्त करते हुए उम्मीद जाहिर की है कि छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार के जरिए करोड़ों की संपत्ति अर्जित करने वाले समुन्द्र सिंह को जल्द ही कानून के हवाले किया जायेगा।

इस मामले में ई ओ डब्ल्यू के एस.पी. सदानंद ने समुंद सिंह को पकड़वाने या उनके बारे में सूचना देने वाले को 10 हजार रुपए का ईनाम देने की घोषणा की है। ईओडब्ल्यू एसपी ने ईनाम की घोषणा करते हुए कहा है कि आबकारी विभाग के ओएसडी समुंद सिंह के खिलाफ ईओडब्लू में भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज है 4 अप्रैल 2019 को अपराध कायम होते ही आरोपी अधिकारी फरार हो गया समुन्द्र सिंह की गिरफ्तारी के लिए ईओडब्लू ने हर संभव प्रयास किया लेकिन अभी तक कामयाबी हासिल नहीं हुई।

ईओडब्लू पुलिस रेगुलेशन के पैरा 80-ए में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए ईओडब्ल्यू ने यह घोषणा की है कि जो कोई भी आरोपी अधिकारी समुन्द्र सिंह का पता बताएगा या उसे गिरफ्तार करवाएगा उसे 10 हजार रुपए नकद पुरस्कार दिया जाएगा।

|

Related Articles

Back to top button