छत्तीसगढ़

सिहावा क्षेत्र में CRPF के जवान और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक जवान शहीद, दो घायल

सिहावा क्षेत्र में सीआरपीएफ के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. आज सुबह सर्चिंग पर निकली जवानों की टीम जब साल्हेभाट के जंगल में पहुंची तब घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। जिसमें सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हुआ है साथ ही इस मुठभेड़ में 2 जवानों के घायल होने की खबरें सामने आ रही है।

ज्ञात हो कि लोकसभा चुनाव को लेकर धमतरी जिले के नक्सल प्रभावित सिहावा विधानसभा में जवानों की सर्चिंग बढ़ा दी गई है.सीआरपीएफ और जिला पुलिस बल के जवान बीहड़ जंगलों और सीमावर्ती इलाकों में लगातार सर्चिंग कर नक्सलियों की तलाश में जुटे हैं। बीते सोमवार को जिला पुलिस बल की डीआरजी पार्टी ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए सीतानदी एरिया कमेटी के कमांडर अजीत मोडियम और रामसु कुंजाम को गिरफ्तार किया था।

नक्सलियों से पूछताछ में कई अहम जानकारियां मिलने की खबर है। इनकी गिरफ्तारी के बाद कहा जा रहा था कि जंगल में छिपे और नक्सलियों तक पुलिस के जवान पहुंच सकते हैं.इसी बीच गुरुवार की शाम बोराई कैंप में तैनात सीआरपीएफ के जवान सर्चिंग ऑपरेशन के लिए जंगल में रवाना हुए थे।

आज सुबह सर्चिंग पार्टी जब साल्हेभाट के जंगल में पहुंची तभी घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई शुरू की। जिसमें एक जवान शहीद हो गया है…साथ ही मुठभेड़ में दो जवानों के घायल होने की खबर है जिसमें एक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

|

Related Articles

Back to top button