छत्तीसगढ़

NMDC कंपनी प्रबंधन की सजगता से पा लिया गया आग पर काबू, उत्पादन पर असर नही

एनएमडीसी की बैलाडीला लौह अयस्क खदान किरंदुल काॅम्प्लेक्स की डाउनहिल 11-सी कनवेयर बेल्ट में आग लगने की घटना में कंपनी प्रबंधन की सजगता से बड़ा नुकसान होने से बच गया। न सिर्फ समय रहते आग पर काबू पा लिया गया, बल्कि डिपाॅजिट 11-सी के स्थान पर लौह अयस्क को डिपाॅजिट 14 और 11-बी के कन्वयेर बेल्ट होकर गुजारा गया। इससे उत्पादन का नुकसान नही हुआ।

बता दें कि गत 21 जनवरी को किरंदुल काॅम्प्लेक्स की डाउनहिल 11सी कनवेयर बेल्ट में घर्षण की वजह से आग लग गई थी। इसकी जानकारी मिलने पर संबंधित अधिकारियों ने कनवेयर बेल्ट को रोक दिया। इससे आग फैलने से बच गई।

सूचना पर सीआईएसएफ के साथ ही किरंदुल काॅम्प्लेक्स में मौजूद फायर टेंडर मौके पर पहुंच गया। साथ ही कंपनी के बचेली काॅम्पलेक्स स्थित एक अन्य फायर टेंडर को भी एहतियातन मौके पर बुला लिया गया। इससे समय रहते आग पर काबू पा लिया गया।

कंपनी अधिकारियों के अनुसार 11सी कनवेयर बेल्ट में आग लगने पर क्रशिंग प्लांट से ले जाने वाले लौह अयस्क को दो अन्य कनवेयर बेल्ट से होकर गुजारा गया। इससे किसी भी तरह के उत्पादन की हानि होने से बच गई।

वहीं घटना में कनवेयर बेल्ट के जिस हिस्से को नुकसान पहुंचा था उसे बदलने का कार्य भी तेजी से शुरू कर दिया गया। सब कुछ योजना के मुताबिक रहा तो रात्रि तक किरंदुल काॅम्प्लेक्स की 11-सी डाउनहिल कनवेयर बेल्ट शुरू हो जाएगी।

|

Related Articles

Back to top button
Live Updates COVID-19 CASES