छत्तीसगढ़

छग राज्यस्तरीय आंकलन परीक्षा के प्रश्नपत्र और पासवर्ड सोशल मीडिया में वायरल, शिक्षा मंत्री बोले

छत्तीसगढ़ में होने वाली राज्यस्तरीय आंकलन परीक्षा के प्रश्न पत्र और पासवर्ड एसईसीआरटी की वेबसाइट में अपलोड करने की वजह से सोशल मीडिया में यह वायरल हो गया जिससे विभाग में हड़कंप मच गया पूरे मामले का खुलासा होते ही संचालक ने अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई और पासवर्ड को वेबसाइट से हटा दिया गया।

गौरतलब है कि स्कूल शिक्षा विभाग छत्तीसगढ़ में पहली बार तिमाही और छमाही परीक्षा को निरस्त कर के छात्रों की क्षमता जानने के लिए राज्य में आकलन परीक्षा करवा रहा है यह परीक्षा 14 से 19 अक्टूबर तक आयोजित होनी है 14 अक्टूबर को छठवीं के छात्रों को गणित, सातवीं के छात्रों का विज्ञान और आठवीं के छात्रों का सामाजिक विज्ञान का पेपर है।

एक मीडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक रविवार की दोपहर इन्हीं विषयों के प्रश्न पत्र सोशल मीडिया में वायरल हो गए थे, वायरल प्रश्नपत्रों के मुताबिक उसे 1 घंटे के अंदर हल करना होगा प्रश्न पत्र में 11 सवाल होंगे इसमें पांच बहुविकल्पीय 5 रिक्त स्थान और एक ग्राफिक बनाने वाला सवाल शामिल होगा।

इस मामले में वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा है कि मामले की जांच की जाएगी साथ ही शिक्षा विभाग के अधिकारी उसे मॉडल प्रश्न पत्र बता कर पल्ला झाड़ रहें है। एससीईआरटी के अधिकारियों की लापरवाही ने शिक्षा विभाग के नए प्रयोग पर सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं।

जब इस मामले ने तूल पकड़ा तो स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा कि छुट्टी के दिन पेपर वायरल नहीं हो सकता है मामले में जांच कराई जाएगी चीन की लापरवाही सामने आएगी उन पर कार्रवाई भी की जाएगी।

Join us on Telegram for more.
Fast news at fingertips. Everytime, all the time.
प्रदेशभर की हर बड़ी खबरों से अपडेट रहने CGTOP36 के ग्रुप से जुड़िएं...
ग्रुप से जुड़ने नीचे क्लिक करें

Related Articles

Back to top button