छत्तीसगढ़

मीडिया से रुबरू हुए आबकारी मंत्री कवासी लखमा, आदिवासी के साथ अगर अन्याय होगा तो विरोध करूँगा

मीडिया से आज प्रेस क्लब में मुखातिब हुए आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि हमारी पार्टी ने लगातार संघर्ष किया है, और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने जमीन से जुड़े नेता भूपेश बघेल को छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री बनाया।

एक गरीब आदिवासी को सरकार में आबकारी और उद्योग मंत्री बनाया जिसके लिए मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं।

उन्होंने कहा- मैं आदिवासी हूं और इसलिए अगर आदिवासियों के साथ कोई भी अन्याय होगा तो मैं सब से पहले उसका विरोध करूँगा.

केंद्र सरकार के नियमों के कारण आदिवादियो की जमीन छीन गई थी जिसका हमने विरोध किया। इसके बाद कोर्ट ने भी एक निर्णय दिया, हम कोर्ट का सम्मान करते है लेकिन केंद्र सरकार ने हमारा पक्ष ठीक से नही दिया इसलिए कोर्ट ने ये फैसला दिया है।

इसलिए राहुल गांधी ने कहा है की हमलोग आदिवासियों के साथ खड़े रहेंगे। इस पूरे मामले में हमारी जीत होगी और लोकसभा के चुनावो में हमारी जीत होगी, इसलिए पूरे आदिवासी लोग भूपेश बघेल को बधाई भी देते है।

कवासी ने कहा की छत्तीसगढ़ धान का कटोरा है, इसलिए किसान खुश रहेगा और किसान खुश रहेगा तो देश खुश रहेगा। सब लोग चाहते है कि देश और बस्तर का विकास हो, लेकिन रमन सरकार की कमजोरियों के चलते टाटा को जमीन मिल गई थी। हमारी सरकार ने आदिवासी की जमीन लौटने का काम किया है जो की सराहनीय है।

बस्तर के प्राधिकरण की बात करते हुए उन्होंने कहा की बस्तर का विकास होगा इसलिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आदिवासी विधायको को प्राधिकरण की जिम्मेदारी दी है जिससे उस क्षेत्र का विकास होगा इसके लिए उनका धन्यवाद करता हूं।

|

Related Articles

Back to top button
Live Updates COVID-19 CASES