छत्तीसगढ़

रायपुर में पतंजलि दूध के 20000 पैकेट हो गए थे एक्सपायर, कर्मचारी बदल रहे थे तारीख

राजधानी रायपुर के बोरियाकला में शदाणी मार्केट स्थित एक दुकान पर कल फूड एंड ड्रग विभाग ने छापा मारकर पतंजलि दूध के एक्सपायर हो चुके 20,000 दूध पैकेट जब किए हैं।

एक्सपायरी डेट को मिटाकर नया डेट डालने के मामले का पर्दाफाश हुआ है, मौके पर मौजूद कर्मचारी दूध के पैकेट पर तारीख और नंबर को मिटाकर नई तारीख लिखते हुए पकड़े गए।

बता दें कि जैसे ही छापे की भनक दुकान के मालिक को लगी वह तुरंत फरार हो गया साथ ही कर्मचारी यह नहीं बता पाए यह पैकेट किसे और कहां सप्लाई किए जाने थे। पूरे मामले में दुकान संचालक की पतासाजी की जा रही है।

मामले में डॉ राजेश शुक्ला असिस्टेंट आयुक्त फूड ने एक मीडिया से कहा की छापे में यह बात साफ होती है की एक्सपायरी डेट मिटा कर लिखी जा रही थी और इसका जल्दी पता लेंगे की इस तरह का दूध कहां और किसे भेजा जाने वाला था।

वैसे तो छत्तीसगढ़ में कई बार मिलावटी दूध का भंडाफोड़ हुआ है लेकिन एक्सपायरी डेट मिटा कर नया लिखने का यह पहला कारनामा है। बता दे कि पैकेट में जून तक की एक्सपायरी डेट दर्ज थी। ड्रग कंट्रोलर की टीम ने गुरुवार को दोपहर शिकायत मिलने पर शाम को शदाणी दरबार के दुकान में छापा मारा, दुकान नंबर F 57 अंदर से बंद थी।

कर्मचारियों ने काफी देर तक दुकान ही नहीं खुली जब जबरदस्ती दुकान खोलने की कोशिश की गई तब दरवाजा खुला। ऑफिसर अंदर गए तो दूध के हजारों पैकेट वहां बिखरे हुए पाए गए और कर्मचारी एक्सपायरी डेट मिटाकर नई तारीख लिख रहे थे। दुकान संचालक का नाम गिलहरी नामक शख्स को बताया गया है छापामार दस्ते ने उन्हें बुलाने की बहुत कोशिश की पर वह नहीं मिले दूध को जप्त कर दुकान सील कर दी गई है।

Join us on Telegram for more.
Fast news at fingertips. Everytime, all the time.
प्रदेशभर की हर बड़ी खबरों से अपडेट रहने CGTOP36 के ग्रुप से जुड़िएं...
ग्रुप से जुड़ने नीचे क्लिक करें

Related Articles

Back to top button