छत्तीसगढ़

गिरौदपुरी मेला आज से, जुटेंगे लाखों लोग…. 3 दिन चलेगा मेला

फागुन पंचमी छठा सप्तमी को प्रतिवर्ष संत गुरु घासीदासके जन्म एवं कर्म स्थली तपोभूमि गिरौदपुरी धाम में गुरु दर्शन मेला का आयोजन होता है जिसमें देश प्रदेश से लाखों की संख्या में श्रद्घालु गुरु दर्शन लाभ लेने गिरौदपुरी पहुंचते हैं।

इस वर्ष 11 मार्च पंचमी से मेला प्रारंभ होकर 13 मार्च सप्तमी को तक चलेगा। सप्तमी को धर्मगुरु जगतगुरु एवं कैबिनेट मंत्री गुरु रुद्र कुमार संत महंत एवं लाखों अनुयायियों की उपस्थिति में 13 मार्च को झंडा फहराने के पश्चात गुरु उद्बोधन एवं आशीष वचन के साथ मेला का समापन की घोषणा करेंगे। इस दिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया सहित विभिन्न मंत्रियों एवं जनप्रतिनिधियों के पहुंचने की संभावना है।

निशुल्क भंडारा

सतनामी समाज के विभिन्न संगठनों द्वारा मेला में पहुंचने वाले दूरदराज के श्रद्घालुओं के लिए जगह-जगह निःशुल्क भोजन भंडारा एवं प्रसादी की व्यवस्था की गई है। इसी कड़ी में पलारी क्षेत्र के संडी, पलारी, तेलासी, वटगन, कैलाशगढ़, लवन, डोंगरीडीह सहित गिरौदपुरी में अनेकों स्थान पर निःशुल्क भोजन भंडारा की व्यवस्था की जाती है।

प्रगतिशील छत्तीसगढ़ सतनामी समाज के प्रदेश अध्यक्ष मोहन बंजारे ने संत समाज को अपील करते हुए निःशुल्क भोजन भंडारा में पहुंचकर भोजन प्राप्त करें। प्रगतिशील छत्तीसगढ़ सतनामी समाज द्वारा गिरौदपुरी सतनाम धर्मशाला मडवा में निःशुल्क स्वास्थ्य केंद्र कवि संगोष्ठी का आयोजन किया गया है। सुविधा केंद्र में किसी भी असुविधा के लिए संपर्क करने की अपील की है।

|

Related Articles

Back to top button