छत्तीसगढ़

भुपेश कैबिनेट की अहम बैठक आज 11 बजे से, लिए कई सकते हैं कई महत्वपूर्ण फैसले

भूपेश कैबिनेट की बैठक 11 बजे शुरू होने जा रही है। ये बैठक फैसले के नजरिये से काफी अहम हो सकता है। बैठक पर कर्मचारियों व किसानों सहित युवाओं की इस बैठक में नजर टिकी हुई है।  बैठक में स्काई वाक को लेकर भी कुछ निर्णय लिया जा सकता है, बता दें कि सरकार ने 15 जून तक लोगों से इसके लिए राय मंगाये हैं, लेकिन माना जा रहा है कि बैठक में प्रारंभिक चर्चा इस पर हो सकती है।  सुबह 11 बजे ये बैठक मंत्रालय में होगी।

नरवा, गरुवा, घुरवा, बारी के अलावा 12 जुलाई से शुरू होने वाले मानसून सत्र को लेकर भी चर्चा हो सकती है साथ ही तबादला नीति को लेकर भी बैठक में चर्चा की जा सकती है। दरअसल मंत्रियों के पास बड़े पैमाने पर तबादले को लेकर आवेदन पेंडिंग पड़े हैं, लिहाजा उन आवेदनों पर भी कैबिनेट की बैठक में विचार किया जायेगा। संविदाकर्मियों के मुद्दे पर लगातार सरकार के पास आवेदन आ रहे हैं। लिहाजा उस बैठक में 16 जून को होने वाले अनियमित कर्मचारियों के आंदोलन के पहले कुछ बड़े अहम फैसलों के साथ-साथ शिक्षाकर्मियों के वेतन और संपूर्ण शिक्षाकर्मियों के मुद्दों पर जिस तरह से मंत्रियों पर दवाब बनाया है, उसे लेकर भी कैबिनेट की बैठक में चर्चा होगी।

भूपेश कैबिनेट की बैठक में और भी कई मुद्दों पर चर्चा की जाएगी, जिसमें विधानसभा चुनाव पूर्व किए वायदों को अमल में लाने पर विचार किया जाएगा। किसानों की खाद बीज की उपलब्धता को लेकर भी कैबिनेट की बैठक में चर्चा की जायेगी।

|

Related Articles

Back to top button
Live Updates COVID-19 CASES