छत्तीसगढ़

कोंडागांव में RSS के कार्यकर्ता की गोली मारकर की थी हत्या, 3 आरोपी गिरफ्तार

जिले के कोंडेगांव में बीते दिनों हुई आरएसएस कार्यकर्ता दादूसिंह कोरटिया की हत्या के मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि तीनों आरोपी ने मिलकर दादूसिंह की हत्या की साजिश रची थी। साथ ही तीनों पर नक्सली गतिविधियों में शामिल होने का भी आरोप है। वहीं, पूछताछ के दौरान तीनों ने हत्या में शामिल होने की बात कबूल की है। फिलहाल दुर्गुकोंदल पुलिस इस मामले से जुड़े अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।

ज्ञात हो कि मामले को लेकर संघ ने गुरूवार को पत्र लिखकर राज्य और केंद्र सरकार से दादूसिंह कोरटिया की हत्या के मामले में जांच और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

गौरतलब है कि मंगलवार रात करीब 10.30 बजे 20-25 हथियारबंद नक्सली दादू राम के घर आए। हथियारबंद नक्सलियों ने दादू को आवाज देकर घर से बाहर बुलाया और बाहर निकलते ही दादू पर ताबड़तोड़ कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। इसके बाद उन्होंने गोली मारकर दादू को मौत के घाट उतार दिया।

इस घटना के बाद नक्सली गांव में पर्चा फेंककर फरार हो गए।नक्सलियों ने अपने पर्चे में कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने को लेकर भाजपा, आरएसएस को धमकी दी थी।

नक्सलियों ने अपने पर्चे में लिखा था कि भाजपा और आरएसएस की गतिविधियां आदिवासी और दलित विरोधी हैं। तानाशाही और हिटलरशाही व्यवहार करते हुए कश्मीर से अनुच्छेद 370 को रद्द किया गया। दादू सिंह ऐसे संगठन से जुड़कर अपनी गतिविधियां चला रहा था।

|

Related Articles

Back to top button
Live Updates COVID-19 CASES