छत्तीसगढ़

बिलासपुर कटनी रेल मार्ग हुवा बाधित, CSM मशीन के 4 चक्के पटरी से उतरने के चलते हुआ रेल मार्ग बाधित…. इतनी ट्रेने हुई प्रभावित

बिलासपुर कटनी रेल मार्ग बाधित।खोडरी और सारबहरा रेलवे स्टेशन के स्टेशन के बीच CSM मशीन के 4 चक्के पटरी से उतरने के चलते हुआ रेल मार्ग बाधित।रेल लाइन में मेंटनेश के काम के दौरान CSM मशीन के चार चक्के उतरे पटरी से।लगभग दर्जन भर यात्री ट्रेनें प्रभावित।अलग अलग रेल्वे स्टेशनों में किया जा रहा है गाड़ियों को नियंत्रित।

बिलासपुर कटनी रेल मार्ग में रेल लाइन दोहरीकरण का काम करने के दौरान रेलवे की सी एस एम मशीन के 4 चक्के पटरी से उतर गए जिसके चलते इस रोड में चलने वाली लगभग दर्जन भर यात्री ट्रेनें प्रभावित हुई हैं।

बताया जा रहा है कि हादसा खोडरी और सारबहरा रेलवे स्टेशन के बीच हुआ है, घटना की सूचना पर रेलवे की टेक्निकल टीम मौके पर पहुंचकर सीएसएम मशीन को पटरी मे लाकर इस रेलमार्ग को यातायात सामान्य करने में जुटा हुआ है।

हादसे के चलते कई यात्री ट्रेनों को अलग-अलग रेलवे स्टेशनों में नियंत्रण किया जा रहा है दरअसल इन दिनों बिलासपुर पेंड्रारोड कटनी रेल मार्ग पर रेल लाइन दोहरीकरण के साथ इंटरलॉकिंग सिस्टम पर काम किया जा रहा है और जिसके लिए लगभग 1 माह का रेलवे नहीं ब्लॉक भी लिया है और कई यात्री गाड़ियों को रद्द भी किया है उसी कड़ी पर आज भी खोडरी और सारबहरा रेलवे स्टेशन के बीच रेलवे के कर्मचारी काम कर रहे थे उसी दौरान शाम 5 बजे 808 नया स्विच ओवर पॉइंट में सीएसएम मशीन के चार चक्के पटरी से उतर गए।

आपको बता दें कि सीएसएम मशीन वह मशीन है जिसमें से पटरी को बिछाने और पटरी को व्यवस्थित करने का काम किया जाता है मशीन के चक्के पटरी से उतर जाने के कारण इस रोड पर रेल यातायात बाधित हो गया है और इस रेल मार्ग में चलने वाली लगभग दर्जन भर ट्रेने प्रभावित हुई है जो 4 से 6 घंटे से अलग अलग रेलवे स्टेशनों में रोककर नियंत्रित की जा रहीं है।

गाड़ियों को नियंत्रण करने के लिए यात्री गाड़ियों को इन इन रेलवे स्टेशन में रोका गया है।

1, 68748 कटनी बिलासपुर पैसेंजर उमरिया में ।
2, 19660 उदयपुर-शालीमार एक्सप्रेस शहडोल में।
3, 18202 नौतनवा- दुर्ग एक्सप्रेस अनूपपुर।
4, 15231 बरौनी- गोंदिया एक्सप्रेस जैतहरी।
5, 18233 इंदौर-बिलासपुर नर्मदा एक्सप्रेस अमलाई।
6, 12823 दुर्ग-निजामुद्दीन संपर्क क्रांति टेंगनमाडा।
7, 18234 बिलासपुर- इंदौर नर्मदा एक्सप्रेस खोंगसरा।
8, 18477 पुरी-हरिद्वार उत्कल एक्सप्रेस बेलगहना में कन्ट्रोल किया गया है।

|

Related Articles

Back to top button
Live Updates COVID-19 CASES