छत्तीसगढ़

एसईसीएल हसदेव क्षेत्र मुख्य महाप्रबंधक ने किया पदभार ग्रहण

कोरिया – एसईसीएल हसदेव क्षेत्र के मुख्य महाप्रबंधक बिश्वजीत चौधरी ने पदभार ग्रहण कर लिया है। वे इससे पूर्व एसईसीएल मुख्यालय बिलासपुर में लैंड व रेवेन्यू विभाग में पदस्थ थे। हसदेव क्षेत्र महाप्रबंधक कार्यालय में कार्यरत अधिकारी-कर्मचारियों नवागत महाप्रबंधक बिश्वजीत चौधरी का स्वागत किया।

एरिया में प्रभार लेने के बाद नवागत मुख्य महाप्रबंधक बिश्वजीत चौधरी ने एसईसीएल हसदेव क्षेत्र अंर्तगत आने वाली खदानों का निरीक्षण भी किया और उत्पादन स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान खदान के अफसर व कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

एसईसीएल के तत्कालीन मुख्य महाप्रबंधक अशोक कुमार उदेनिया की सेवानिवृति के बाद 2 मई को एसईसीएल प्रबंधन ने बिश्वजीत चौधरी की पदस्थापना हसदेव क्षेत्र मुख्य महाप्रबंधक के तौर पर करते हुए नए पदस्थापना स्थल पर ज्वाइनिंग के निर्देश भी जारी किए थे। यही कारण है कि श्री चौधरी ने जल्द ही प्रभार लेने के साथ ही कार्य भी शुरु कर दिया है।

पदभार ग्रहण करने के तत्काल बाद उन्होंने क्षेत्र के समस्त विभाग प्रमुखों सहित सहक्षेत्र प्रबंधक, खान प्रबंधक आदि अधिकारियों की बैठक ली।

उन्होंने अधिकारियों को कर्मचारियों से समन्वय बनाकर टीम भावना के साथ उत्पादन लक्ष्य प्राप्त करने की बात पर जोर दिया। नवागत मुख्य महाप्रबंधक ने कहा कि सुरक्षित कोयला उत्पादन हमारा लक्ष्य है। सुरक्षा हमारी प्राथमिकता एवं शून्य दुर्घटना दर हमारा लक्ष्य है।

हमारे कामगार सुरक्षित रहें। इसके लिए कार्य होंगे। सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए उत्पादन लक्ष्य को हासिल करेंगे। खदानों में सुरक्षा मानकों पर पूरा ध्यान दिया जाए। खदानों का सुपरविज़न बढा़या जाएगा।

जल्द खुलेगी झिरिया वेस्ट माईंस

एसईसीएल हसदेव क्षेत्र के नए मुखिया बिश्वजीत चौधरी ने बताया कि जल्द ही एसईसीएल हसदेव क्षेत्रांर्तगत झिरिया वेस्ट नाम से नई खदान खोली जाएगी। उन्होंने बताया कि यहां 300 हेक्टेयर से अधिक वन भूमि है। सर्वें के दौरान उक्त भूमि पर भरपूर मात्रा में कायेले का होना पाया गया है। वन विभाग से क्लीयरेंस मिलने के बाद यहां जल्द ही खदान खोली जाएगी।

चिरमिरी में पहले पदस्थ रह चुके हैं

एसईसीएल हसदेव एरिया के नए महाप्रबंधक की जिम्मेदारी संभालने वाले बिश्वजीत चौधरी इससे पहले हसदेव एरिया से सटे एसईसीएल चिरमिरी क्षेत्र में चिरमिरी ओपन कास्ट में सब-एरिया मैनेजर की जिम्मेदारी 2006 से 2013 तक संभाल चुके हैं। कोल इंडिया में वेस्टर्न कोल फील्डस लिमिटेड से उन्होंने नौकरी की शुरुआत की। चौधरी एसईसीएल सोहागपुर एरिया में भी मुख्य महाप्रबंधक के तौर पर अपनी सेवाएं दे चुके है।

|

Related Articles

Back to top button