छत्तीसगढ़

रायपुर जिले के यहां पहुंचा गांधी विचार यात्रा, PCC अध्यक्ष सहित वरिष्ठ कांग्रेसी हैं मौजूद

महात्मा गांधी के 150वीं जयंती के अवसर पर 4 अक्टूबर को धमतरी जिले के ग्राम कण्डेल से प्रारंभ गांधी विचार यात्रा का आज रायपुर जिले में ग्राम राखी आने पर भव्य स्वागत किया गया।

पदयात्रा के पांचवे दिन पदयात्रा दल में शामिल विधायकगण मोहन मरकाम और धनेन्द्र साहू ने अभनपुर विधानसभा के ग्राम राखी और भरेंगाभाटा में आमजनों को संबोधित किया। विधायक मोहन मरकाम ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कण्डेल से निकली यह पदयात्रा जनमानस के लिए सत्य और अहिंसा का संदेश लेकर आई है। इसका उद्देश्य लोगों को गांधी के विचारों और दर्शन से अवगत कराना है। बापू के सपनों के अनुरूप सभी को भाईचारे से रहना है। गांधी की मंशा अनुरूप ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए सत्ता का विकेन्द्रीकरण किया गया। नरवा, गरवा, घुरूवा एवं बाड़ी योजना से गांव, गरीब और किसानों सहित समाज के सभी वर्गों का विकास कर नया छत्तीसगढ़ गढ़ा जाएगा।

धनेंद्र साहू ने कहा कि गांधी जी के सत्य और अहिंसा के रास्ते पर चलकर ही देश हो मजबूत बनाया जा सकता है। इसी सत्य और अहिंसा के बलबूते पर गांधी ने देश को आजाद कराया। इसी दिशा में राज्य सरकार सामाजिक समरसता के साथ राज्य के चहुंमुखी विकास के लिए कार्य कर रही है और जनकल्याणकारी योजनाएं चलायी जा रही है। इनके माध्यम से समृद्ध छत्तीसगढ़ बनाया जा सकेगा।

उन्होंने राखी की सभा में ग्रामीणों द्वारा की गई विकास कार्यों की मांग को स्वीकृत कराने का आश्वासन भी दिया। गांधी विचार पदयात्रा में जनप्रतिनिधि सहित बड़ी संख्या में नागरिकगण उपस्थित थे।

Join us on Telegram for more.
Fast news at fingertips. Everytime, all the time.
प्रदेशभर की हर बड़ी खबरों से अपडेट रहने CGTOP36 के ग्रुप से जुड़िएं...
ग्रुप से जुड़ने नीचे क्लिक करें

Related Articles

Back to top button