छत्तीसगढ़

संविलियन, शिक्षकों के खाली पद मामले में आज सदन गरमाने के आसार, 6 संसोधन विधेयक किये जायेंगे पेश

आज विधानसभा में स्कूल शिक्षा मंत्री और राजस्व मंत्री सवालों का जवाब देंगे। स्कूलों में शिक्षकों के खाली पड़े पद, संविलियन, अव्यवस्था, भवन की कमी के साथ-साथ स्कूलों में छात्राओं से छेड़खानी के बढ़े मामले को लेकर सदन आज गरमा सकता है। प्रश्नकाल में शिक्षा विभाग से जुड़े सबसे ज्यादा सवाल लगे हैं।

प्रश्नकाल में विधायक रजनीश सिंह बिलासपुर में मान्यता प्राप्त अशासकीय स्कूलों को लेकर सवाल पुछेंगे। वहीं शिक्षा के अधिकार कानून के तहत स्कूलों में बच्चें को हुए दाखिले को लेकर भी सवाल पूछा जायेगा। वहीं स्कूलों में शिक्षकों की कमी के साथ-साथ कर्मचारियों की खाली पड़े पदों को लेकर भी सवाल आज के प्रश्नोत्तरी में दिखेगा। नेता प्रतिपक्ष आज स्कूली छात्राओं से छेड़छाड़ की बढ़ी घटनाओं कोलेकर स्कूल शिक्षा मंत्री सवाल पूछेंगे, वहीं शिक्षाकों के खिलाफ की गयी कार्रवाई की जानकारी मांगेंगे।

साथ ही शिक्षाकर्मियों और एलबी शिक्षक को लेकर भी प्रश्नकाल में सवाल पूछे जाएंगे जिस पर स्कूल शिक्षा मंत्री की तरफ से लिखित जवाब दिया जायेगा। बता दें कि सवाल में 30 जून 2019 तक हुए संविलियन प्राप्त शिक्षकों का डिटेल मांगा गया है।

आज सदन में छह संशोधन विधेयक भी पेश किये जायेंगे जिसमें नागरिक आपूर्ति, पंचायत विभाग, सुंदरलाल शर्मा ओपन विश्वविद्यालय, कुशाभाऊ पत्रकारिता विश्वविद्यालय, इंदिरा कल संगीत विश्वविद्यालय, वहीं नगरीय प्रशासन विभाग की तरफ से पट्टाधृति अधिकारी को लेकर संशोधन विधेयक शामिल हैं को आज पेश किया जायेगा।

|

Related Articles

Back to top button