छत्तीसगढ़देश विदेशविशेष

धारा 370 हटाने पर पूरे देश में जश्न, बीजेपी कार्यालय रायपुर में भी बांटी गई खुशियां

मोदी सरकार ने एक बड़ा फैसला करते हुए जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटा दी है। राज्यसभा में आज गृहमंत्री अमित शाह ने कमान संभाली और एक साथ चार प्रस्ताव पर अपनी बात रखते हुए जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने की​ सिफारिश कर दी।

विपक्षी दलों ने बिल का जमकर विरोध​ किया लेकिन शोर गुल के बीच अमित शाह बोलते रहे। इसके कुछ ही मिनट बाद ही राष्ट्रपति कोविंद ने बिल को मजूरी दे दी। जम्मू कश्मीर से 370 हटाने पर बीजेपी में जश्न का माहौल है। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के एकात्म परिसर में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जमकर जश्न मनाया।

बीजेपी कार्यालय में भाजपा नेता कार्यकर्ताओं ने तिरंगा लहराया और पटाखे फोड़कर खुशियां बांटीं। बीजेपी नेताओं ने सरकार के फैसले को ऐतिहासिक बताया है। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने ऐतिहासिक फैसला लिया है. ये फैसला काफी बड़ा है. पीएम मोदी और अमित शाह ने आज इतिहास रचा है।

उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से इससे बड़ा फैसला नहीं लिया गया. आर्टिकल 350 और 35A को हटाया गया. श्यामाप्रसाद मुखर्जी जी का सपने को पूरा किया गया है. उन्होने कहा कि इस फैसले के लिए पीएम मोदी और अमित शाह को बधाई. ये फैसला देश में नया इतिहास रचेगा।

|

Related Articles

Back to top button