Youth Cornerछत्तीसगढ़विशेष

भिलाई इस्पात संयत्र में 296 पदों पर निकली है भर्ती, जल्दी करें आवेदन, यह है अंतिम तारीख

भिलाई इस्पात संयत्र (बीएसपी) 296 पदों पर भर्ती करने वाला है। ओसीटी के लिए सर्वाधिक 123 पदों पर भर्ती होगी। वहीं एसीटी के 53 और फायरमैन से संबंधित 36 पदों पर भी भर्ती होगी। खदान और चिकित्सा विभाग में नर्सिंग ट्रेनी में भी भर्ती होगी।

गौरतलब है कि ऑनलाइन आवेदन के लिए 15 नवंबर तक का समय दिया गया है। वहीं आवश्यक पात्रता सहित अन्य जानकारी सेल और बीएसपी के साइट पर भी दी गई है। सेल के sailcareers.com/ ऑफिशियल साइट पर जाकर पर आवेदन से जुड़ी जानकारी देख सकते हैं।

भिलाई इस्पात संयंत्र में एक्सपांशन प्रोजेक्ट के लिहाज से यह भर्ती अहम मानीं जा रही है। एक्सपांशन यूनिट के वर्क के हिसाब से मैनपावर तय किए गए है। इसमें एसीटी-ओसीटी को लिया जाएगा। इसमें इलेक्ट्रिकल, केमिकल, मेकनिकल, मेटलर्जी, इन्स्ट्रेमेंटेशन, इलेक्ट्रानिक्स, फीटर, वेल्डर, ड्रील ऑपरेटर, हर्थमैन, बायलर ऑपरेटर के पदों पर यह भर्ती होनी है।

बीएसपी के मौजूदा तीनों खदान दल्ली राजहरा, हिर्री और नंदिनी माइंस में माइनिंग फोरमैन, माइनिंग मेट और सर्वेयर तीनों ही के अच्छे खासे पद रिक्त हैं। इसे देखते हुए ही सेल द्वारा इससे संबंधित पदों पर भी भर्ती को हरी झंडी दी गई है। अग्नि हादसों से निपटने मैनपावर को भी फोकस किया गया है। इसके लिए फायरमैन कम फायर इंजिन ड्रायवर और सब फायर स्टेशन ऑफिसर के पदों पर भी भर्ती की जा रही है।

यहाँ क्लिक कर देखें नोटिफिकेशन

Join us on Telegram for more.
Fast news at fingertips. Everytime, all the time.
प्रदेशभर की हर बड़ी खबरों से अपडेट रहने CGTOP36 के ग्रुप से जुड़िएं...
ग्रुप से जुड़ने नीचे क्लिक करें

Related Articles

Back to top button